Breaking News

एएसआरटीओ ने यूपीएसआरटीसी को रोड शैफ्टी एवं फ्यूल एफिसियेंसी में बेहतर प्रदर्शन के लिए किया पुरस्कृत- दयाशंकर सिंह

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने उत्तर प्रदेश परिवहन निगम को एसोसिएशन आफ रोड ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (एएसआरटीयू) द्वारा रोड सेफ्टी एवं फ्यूल एफिशिएंसी अवार्ड मिलने पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए विभागीय अधिकारियों को बेहतर कार्य करने के लिए बधाई दी है।

👉एआई टूल ने पीएम मोदी पर की ऐसी टिप्पणी, गूगल को मांगनी पड़ी माफी

उन्होंने कहा कि परिवहन निगम ने विगत एक वर्ष में सड़क सुरक्षा एवं ईधन खपत में कमी लाने के क्षेत्र में बेहतर कार्य किया है। उन्होंने बताया कि रेवेन्यू में सुधार, गुणवत्तापूर्ण सेवाओं एवं यात्री सुविधाओं के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने के लिए परिवहन निगम को रनर अप का भी पुरस्कार मिला है।

👉भाजपा के यादव महाकुंभ पर अखिलेश बोले- ये उनकी पुरानी ट्रिक है, हमारा वजीर तैयार है

परिवहन मंत्री ने बताया कि सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में परिवहन निगम के प्रयासों से फैटल दुर्घटनाओं में कमी आई है। चालकों को ड्राइविंग में सुधार को लेकर जागरूकता के कई कार्यक्रम चलाए गए। कानपुर स्थित ड्राइविंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट में चालकों को लगातार प्रशिक्षण दिया जा रहा है, खासकर ऐसे चालक जिनके द्वारा सड़क दुर्घटनाएं कारित होती हैं।

एएसआरटीओ ने यूपीएसआरटीसी को रोड शैफ्टी एवं फ्यूल एफिसियेंसी में बेहतर प्रदर्शन के लिए किया पुरस्कृत- दयाशंकर सिंह

परिवहन मंत्री ने बताया कि फ्यूल एफिशिएंसी के क्षेत्र में बेहतर प्रबंधन से वर्ष 2022-23 में 5.25 किमी प्रति लीटर डीजल औसत प्राप्त हुआ, जिसके लिए यूपीएसआरटीसी को पुरस्कृत किया गया है। उन्होंने बताया कि परिवहन निगम की बसों में तकनीकी सुधार के कार्य से यह प्रतिफल प्राप्त हुआ है।

वर्तमान में डीजल औसत 5.37 किलोमीटर प्रति लीटर प्राप्त हुआ है। साधारण बसों का डीजल औसत 5.47 किमी प्रति लीटर एवं एसी बसों का डीजल औसत 4.26 किलोमीटर प्रति लीटर है।

👉RLD के दो विधायक बनेंगे मंत्री, सामने आए नाम, सियासी गलियारों में ये भी चर्चा

परिवहन मंत्री ने बताया कि परिवहन निगम ने यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी, ऑनलाइन टिकटिंग की व्यवस्था, वीएलटीडी एवं पैनिक बटन लगाए जाने सहित बसों में बहुत से कार्य किए हैं, जिसके परिणाम स्वरूप परिवहन निगम की बसों में बेहतर रेवेन्यू प्राप्त हो रहा है एवं यात्री परिवहन निगम की बसों से चलना पसंद कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा निर्देश में परिवहन निगम लगातार बेहतर कार्य कर रहा है। परिवहन निगम आगे भी भविष्य में यात्री सुविधाओं के साथ-साथ तकनीकी के क्षेत्र में बेहतर से बेहतर कार्य करेगा।

About Samar Saleel

Check Also

पोस्टमार्टम में नहीं खोला जाएगा सिर, स्कैनर से होगा काम, इसी तकनीक से हुआ राजू श्रीवास्तव का पोस्टमार्टम

लखनऊ: केजीएमयू में ऐसी तैयारी चल रही है कि मॉर्च्यूरी में हर शव का सिर ...