Breaking News

औरैया में मंगलवार को मिले चार नये मरीज

औरैया। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनों दिन कमजोर पड़ती जा रही है। जिसके चलते मंगलवार को मात्र चार नये मरीज मिले वहीं 28 मरीज कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य भी हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराये जाने एवं गांवों में निगरानी समितियों की सक्रियता एवं सेनेटाइजेशन के चलते जिले में आज चार नये मरीज मिले हैं जबकि 28 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक भी हुए हैं जोकि पिछले 10 दिनों से होम आइसोलेशन में थे। जिससे एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 142 रह गई है। बताया कि जिले में आज किसी मरीज की मौत नहीं हुई है जिससे मृतकों की संख्या 173 ही है। जबकि जिले में अब तक मिले कुल 10152 मरीजों में 9837 ठीक हो चुके हैं।

बताया कि आज 1737 लोगों के सैम्पल लिए गए, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 371693 सैम्पल लिए जा चुके हैं। जबकि दो नये हॉटस्पॉट एरिया चयनित किये गये, जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 1386 हॉटस्पॉट बनाये जा चुके हैं, जिनमें आज 10 एरिया विलोपित भी हुए हैं जिन्हें मिलाकर 1284 एरिया विलोपित किए जा चुके हैं, वर्तमान में 102 हॉटस्पॉट एरिया एक्टिव हैं।

वहीं निगरानी समितियों द्वारा जिले के 432 गांवों का भ्रमण किया गया और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के उपाय बताने व वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ 1080 मेडीकल किट वितरित की गई हैं।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...