Breaking News

बाइकर्स गैंग के चार लुटेरे व लूट का माल खरीदने वाला एक सुनार को एसओजी व थाना शिकोहाबाद पुलिस ने किया गिरफ्तार

फिरोजाबाद। एसएसपी अजय कुमार ने पुलिस लाइन सभागार में वार्ता के दौरान जानकारी देेते हुये बताया कि थाना शिकोहाबाद व एसओजी पुलिस ने लूटपाट करने वाले बाइकर्स गैंग के चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से लूट के नौ मोबाइल, अवैध असलाह व अन्य सामान भी बरामद किया गया है।

उन्होंने बताया कि 20 नवम्बर 2020 को थाना जसराना क्षेत्र के अंतर्गत एटा-शिकोहाबाद मार्ग पर झपारा के पास बाइक सवार दम्पति के साथ अज्ञात बदमाशों द्वारा अपाचे गाड़ी से अवैध असलाहों के बल पर महिला के साथ लूटपाट की गयी। 14 दिसम्बर 2020 को थाना जसराना क्षेत्र में ही इलाहाबाद बैंक के पास से एक राहगीर व्यक्ति से अपाचे मोटरसाईकिल पर सवार दो अज्ञात बदमाशों द्वारा मोबाइल लूटा गया। 22 दिसम्बर 2020 को थाना शिकोहाबाद क्षेत्र के अंतर्गत एटा तिराहा के पास रोटी बैंक के सामने एक व्यक्ति से दो अज्ञात बाइक सवारों द्वारा अवैध असलाहों के बल पर मोबाइल लूटा गया था।

लगातार हो रहीं लूट व छिनैती की घटनाओं पर उनके द्वारा गंभीरता से संज्ञान लेते हुये एसपी ग्रामीण के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी शिकोहाबाद व जसराना के पर्यवेक्षण में एसओजी टीम व थाना जसराना, शिकोहाबाद पुलिस को घटना के जल्द से जल्द खुलासे हेतु लगाया गया। क्योंकि बाइकर्स द्वारा ऐसे स्थान पर लूट की घटना कारित की जा रही थी जहां सीसीटीवी व अन्य तकनीकी साक्ष्य संकलन सम्भव नहीं हो पा रहे थे। पुलिस टीम द्वारा घटित हुई घटनाओं के संबंध में जनपद के पुराने अपराधियों से भी लगातार पूछताछ की गई व घटना के खुलासे हेतु क्षेत्र में मुखबिरी की मदद भी ली गयी। 27 दिसम्बर 2020 को पुलिस टीम को मुखबिर द्वारा मिली सूचना पर उस वक्त सफलता मिली जब काशीराम कालोनी के सामने असुआ जाने वाले रोड पर कब्रिस्तान किनारे की तरफ पुलिस टीम पहुंची तो खड़े हुये संदिग्ध व्यक्तियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने आवश्यक बल प्रयोग कर चारों लोगों को फायरिंग के बाद पकड़ लिया।

गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों में धर्मेंद्र पुत्र भीकम सिंह कुशवाह निवासी ग्राम बिलहना थाना बसईमोहम्मदपुर, सोनू पंडित पुत्र रामरतन निवासी ग्राम बिलहना बसईमौहम्मदपुर, सोनू यादव पुत्र कप्तान सिंह निवासी जेवड़ा थाना मक्खनपुर, झाउलाल पुत्र ताराबाज निवासी सूरजनगर थाना मक्खनपुर, धीरेंद्र सुनार पुत्र रामगोपाल निवासी भारौल थाना सिरसागंज जो कि लूट के माल का खरीददार है बताये गये। बरामद सामान में अवैध तमंचे 315 बोर दो, जिंदा कारतूस 315 बोर चार, खोखा कारतूस 315 बोर दो, लूटे गये मोबाइल नौ, जंजीर का टुकड़ा जो कि थाना जसराना से महिला से लूटी गई जंजीर का बताया गया व लूट में प्रयोग की गई अपाचे मोटरसाइकिल बरामद की गयी।

गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी शिकोहाबाद सुनील कुमार सिंह, एसओजी प्रभारी फिरोजाबाद कुलदीप सिंह संग दोनों की टीमें शामिल रहीं।वार्ता के दौरान एसपी ग्रामीण राजेश कुमार भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...