Breaking News

विपक्ष ने मजदूरों और गरीबों को वोटबैंक में बांटकर अपना फायदा कराया : PM Modi

अयोध्या। लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार में गोसाईंगंज के मया बाजार पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बाबा साहेब आम्बेडकर का नाम जिस शहर से जुड़ा हो, जिस शहर का का नाम राम मनोहर लोहिया जी से जुड़ा हो। ऐसे शहर में आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। पीएम मोदी ने कहा ये मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की भूमि है। ये स्वाभिमान की धरती है। देश का स्वाभिमान पिछले 5 साल में और बढ़ा है। उन्होंने कहा कि हम 130 करोड़ लोगों की भुजाओं को साथ लेकर चले हैं, अब इन्हीं भुजाओं की सामर्थ्य पर हम नए भारत का सपना साकार करने की तरफ बढ़ रहे हैं।

पीएम श्रम योगी मानधन’ योजना

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की इन पार्टियों ने कभी परवाह ही नहीं की। विपक्षियों ने श्रमिकों और गरीबों को वोटबैंक में बांटकर इन लोगों ने सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा कराया। पहली बार देश में किसी सरकार ने गरीबों और श्रमिकों के बारे में सोचा है।हमारी सरकार हाल हीं में ‘पीएम श्रम योगी मानधन’ योजना लाई है। इससे श्रमिक साथियों को 60 वर्ष की आयु के बाद 3 हजार रुपए तक की पेंशन सुनिश्चित होगी। इसके अलावा हमारी सरकार ने गरीबों के लिए एक रुपये प्रति महीने में दो लाख रुपये का बीमा और प्रति दिन 90 पैसे में दो लाख का एक और बीमा देने का प्रावधान किया है।

मिशन इंद्रधनुष के तहत जानलेवा बीमारी से

पीएम मोदी ने कहा कि मैंने हर गरीब का दर्द को सझते हुए उसकी बीमारी को समझा और उसकी जिंदगी को जाना है, इसलिए आयुष्मान भारत योजना से मैं गरीबों की बीमारी से लड़ रहा हूं। बीजेपी ने मिशन इंद्रधनुष के तहत जानलेवा बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण का दायरा बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ भी बड़े स्तर पर गरीब भाई-बहनों को हो रहा है। योग का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया 21 जून को योग दिवस मनाए, ये काम हमारी सरकार ने किया है। कुंभ भी हज़ारों साल से होता आ रहा है, लेकिन जो दिव्यता और भव्यता इस बार प्रयागराज में दिखी वो अभूतपूर्व है।

अयोध्या आज वैश्विक पहचान के साथ

इस मौके पर मौजूद सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या आज वैश्विक पहचान के साथ आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि पांच सालों में अयोध्या की तस्वीर बदल गई है। बीजेपी के विकास कार्यों की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि भारत की आस्था का सम्मान कैसे होने चाहिए। प्रयागराज के कुम्भ को आप लोगों ने जरूर देखा होगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम की पैड़ी को भव्यता दी जा रही है। विकास कार्य रूकेंगे नहीं, बल्कि चलते रहेंगे। उन्होंने जय श्रीराम के नारों के साथ अपने भाषण का समापन किया।

About Samar Saleel

Check Also

वास्तुकला संकाय में “सोने की चिड़िया” का मंचन हुआ

• “भारत रंग महोत्सव” के 25 वें वर्ष के उपलक्ष्य में “जन भारत रंग” का ...