Breaking News

ईंधन की कीमतों में वृद्धि के कारण ZOMATO ने लिया बड़ा फैसला, डिलिवरी पार्टनर्स के वेतन में होगा इजाफा

ऑनलाइन फूड डिलीवरिंग कंपनी ज़ोमैटो ने पे स्ट्रक्चर को संशोधित किया है और फ्यूल की ऊंची कीमतों की वजह से डिलिवरी पार्टनर्स को ज्यादा भुगतान करेगी। वेतन में यह वृद्धि देश के विभिन्न भागों में कथित रूप से अपर्याप्त आय को लेकर हड़तालों पर चले जाने के बाद आई है, जिसमें कहा गया है कि ईंधन की कीमतें अपनी आय को पोंछ रही हैं।

Zomato ने गुरुवार को कहा कि संशोधित वेतन संरचना में दूरी के वेतन का एक अतिरिक्त घटक शामिल होगा जो ईंधन की कीमतों में बदलाव के अनुकूल आंका जाएगा । यह संरचना मौजूदा पारिश्रमिक के ऊपर लागू होगी। इसे ईंधन की कीमतों में परिवर्तन के आधार पर समायोजित किया जाएगा ताकि डिलीवरी भागीदारों को खाद्य प्रसव करने के लिए होने वाली लागत के लिए क्षतिपूर्ति की जा सके।

रिपोर्ट के मुताबिक, जोमैटो ने कहा कि उसने लंबी दूरी के आदेशों के मामले में ईंधन की कीमत में वृद्धि के प्रभाव की पहचान की थी और लंबी दूरी के रिटर्न पे की शुरुआत की थी। यह या तो लंबी दूरी की डिलीवरी करने वाले डिलीवरी भागीदारों को 15 मिनट के भीतर एक और आदेश प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा जो उन्हें काम करने के अपने आधार क्षेत्रों के करीब वापस लाएगा या इसके बजाय उन्हें अतिरिक्त भुगतान प्राप्त होगा। वर्तमान में, जोमैटो अपने बेड़े में 1.5 लाख से अधिक डिलीवरी भागीदारों का आधार होने का दावा करता है। यह उस संख्या को और मजबूत करने की योजना में भी है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सड़क पर संभलकर चलने के लिए Google ला रहा है शानदार फीचर, जानिए इसकी खासियत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें मोबाइल जिस प्रकार हमें सहूलियतें दे रहा है, ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *