Breaking News

French Open 2021: सितसिपास को हराकर Novak Djokovic ने जीता करियर का 19वां ग्रैंडस्लैम

दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) ने ग्रीस के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास को पांच सेट तक चले मुकाबले में 6-7, 2-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराकर दूसरी बार फ्रेंच ओपन (French Open 2021) का खिताब अपने नाम कर लिया.

हालांकि जोकोविच पहले दो सेट में पिछड़ गये थे. उसके बाद उन्होंने शानदार वापसी की और स्टेफानोस को वापसी का कोई मौका नहीं दिया.पांचवें वरीय सितसिपास ने पहले दो सेट 7-6, 6-2 से जीतकर शानदार शुरुआत की. लेकिन जोकोविच ने अगले दो सेट 6-3, 6-2 से जीतकर मुकाबले को पांचवें और निर्णायक सेट में पहुंचा दिया.

सितसिपास ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि मुझे इस बात का अफसोस होना चाहिए। मैं भावुक हो सकता था लेकिन मुझे इसका कोई कारण नहीं मिला क्योंकि मैंने हर संभव कोशिश की।”

उन्होंने कहा, “मुझे भरोसा है कि अगर मैं इसी तरह खेलता रहा तो एक दिन ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम करूंगा। मुझे उम्मीद है कि यह जल्द होगा। मुझे कोई कारण ऐसा नहीं दिखता जिससे मैं ट्रॉफी नहीं हासिल कर सकूं।”

निर्णायक सेट में जोकोविच ने तीसरे गेम में सितसिपास की सर्विस तोड़कर बढ़त बनाई और फिर इसे अंत कायम रखते हुए 6-4 से सेट अपने नाम करते हुए मैच और खिताब जीत लिया.यह उनके करियर का 19वां ग्रैंड स्लैम है. जीत के बाद जोकोविच ने 12 साल के एक फैन को अपना रैकेट उपहार में दे दिया.

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...