Breaking News

HSSC से लेकर BTSC तक, सरकारी नौकरी के लिए यहां है सब कुछ

सरकारी नौकरी 2023: अगर आप सरकारी नौकरी चाहते हैं तो इन विभिन्न संगठनों में निकली भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के तरीके से लेकर आखिरी तारीख तक हर जगह सब कुछ अलग-अलग है।

आप नीचे दी गई वेबसाइट पर जाकर उनका विवरण देख सकते हैं, हम आपको यहां संक्षिप्त जानकारी दे रहे हैं। ये पद हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग से लेकर बिहार अधीनस्थ सेवा चयन आयोग तक हैं।

आईटीबीपी कांस्टेबल भर्ती 2023
भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल ने 620 कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए चयन खुली भर्ती रैली के माध्यम से किया जाएगा। यह रैली आज यानी 5 अक्टूबर से आयोजित की जा रही है और 8 अक्टूबर तक चलेगी. इन पदों के लिए 10वीं यानी मैट्रिक पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आयु सीमा 18 से 23 वर्ष है. आवेदन करने के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा। recruitment.itbpolice.nic.in पर विवरण देखें।

एचएसएससी टीजीटी भर्ती
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक यानी टीजीटी के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर 2023 है। आवेदन करने के लिए आपको HSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है- hssc.gov.in. कुल 104 पदों पर भर्ती की जाएगी.

छत्तीसगढ़ इंजीनियर भर्ती
सीजी व्यापम ने असिस्टेंट इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के पद पर बंपर भर्ती निकाली है। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 429 पद भरे जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर 2023 है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सीजी व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – cgyapam.choice.gov.in।

बीटीएससी एएनएम भर्ती 2023
बिहार तकनीकी सेवा आयोग ने महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, एएनएम के बंपर पद पर आवेदन करने के लिए आवेदन लिंक फिर से सक्रिय कर दिया है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए कुल 10709 पद भरे जाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 अक्टूबर 2023 है। आवेदन करने के लिए pariksha.nic.in या btsc.bih.nic.in पर जाएं।

एमएसईटीसीएल भर्ती
महाराष्ट्र स्टेट इलेक्ट्रिसिटी ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड ने बंपर इंजीनियर के पद के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 अक्टूबर 2023 है। इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 598 पद भरे जाएंगे। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 700 रुपये का शुल्क देना होगा। विवरण जानने और आवेदन करने के लिए, mahatransco.in पर जाएं।

About News Desk (P)

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...