Breaking News

सोमवार से यूपी के 11 जिलों में लगेगी 18 साल के ऊपर के लोगों को वैक्सीन

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच सीएम योगी ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रदेश के 11 अन्य जिलों में सोमवार से 18 साल के ऊपर के लोगों का टीकाकरण किये जाने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 18 साल से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण अब अगले सप्ताह से सभी 17 नगर निगमों और गौतमबुद्धनगर में किया जाएगा।

मालूम हो 18 साल के ऊपर के लोगों का टीकाकरण अभियान 1 मई से सात जिलों में शुरू हुआ था। तब 9,000 से अधिक सक्रिय मामले वाले जिलों लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ, और बरेली में सबसे पहले वैक्सीनेशन का काम शुरू किया गया था। सोमवार से शुरू होने वाले जनपदों में अलीगढ़, आगरा, गाजियाबाद, झांसी, मुरादाबाद, सहारनपुर, फिरोजाबाद, मथुरा, अयोध्या, शाहजहांपुर और गौतमबुद्धनगर को शामिल किया गया है।

मुख्यमंत्री द्वारा राज्य में टीकाकरण कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा बैठक के दौरान स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ 0.5% टीके बर्बाद हो रहे हैं, जो न के बराबर हैं। अधिकारियों ने यह भी कहा कि अब तक 18-44 आयु वर्ग के 68, 536 लोगों को टीका लगाया जा चूका है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बीमार, दिव्यांग व गर्भवती महिला कर्मचारियों को बड़ी राहत दी गई है। मुख्यमंत्री ने सभी सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों को निर्देश दिया है कि बीमार, दिव्यांग कर्मचारी और गर्भवती महिला कर्मचारियों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा दी जाए। साथ ही सरकारी दफ्तरों में 50 फीसदी क्षमता के साथ काम किया जाए।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...