Breaking News

अगले हफ्ते से सुप्रीम कोर्ट में बैठेंगे जज, वकील करेंगे चैंबर से बहस

सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता से कहा कि अगले हफ्ते से जज कोर्ट में बैठेंगे और वकील अपने चैंबर से बहस कर सकते हैं. कोर्ट ने कहा कि ये एक पॉयलट प्रोजक्ट है और सामाजिक दूरी को बनाए रखने के लिए यह जरूरी है. दरअसल मंगलवार को जस्टिस एल नागेश्वर राव, जस्टिस एस अब्दुल नजीर और जस्टिस संजीव खन्ना की पीठ ने सुप्रीम कोर्ट के कोर्ट नंबर चार से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की.

मेहता ने कहा कि यह अच्छा रहेगा, कम से कम हम एक दूसरे को संक्रमित नहीं करेंगे. हालांकि, एक बार सीजेआई एसए बोबडे की बेंच भी इसी तरह सुनवाई कर चुकी है. अब तक सुप्रीम कोर्ट के जज अपने घर से ही वर्चुअल सुनवाई कर रहे हैं. शीर्ष अदालत में 18 मई से 6 जुलाई तक गर्मियों की छुट्टी होनी थी, लेकिन ऐसा लगता है कि पूरी छुट्टियां नहीं होंगी क्योंकि अगले हफ्ते से जज कोर्ट में बैठेंगे.

हालांकि, शीर्ष अदालत को गर्मियों की छुट्टी रद्द करने की अधिकृत घोषणा करना बाकी है. दिल्ली उच्च न्यायालय समेत कई अदालतें गर्मियों की छुट्टियां समाप्त कर चुकी हैं. आपको बता दें कि कोरोना के संक्रमण के कारण देश में 17 मई तक फिलहाल लॉकडाउन है. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रात आठ बजे देश को संबोधित करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि इस दौरान वे लॉकडाउन के चौथे चरण की घोषणा कर सकते हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सशर्त जमानत मिलने के बाद जेल से छूटे एचडी रेवन्ना, महिला के अपहरण मामले में अदालत ने दी राहत

बंगलूरू:  महिला के अपहरण मामले में घिरे जेडी-एस नेता एचडी रेवन्ना जेल से बाहर निकल ...