Breaking News

आरएलडी नेता आशीष तिवारी ने सीएमओ को दिया ज्ञापन

लखनऊ। लखनऊ में डेंगू जैसी घातक बीमारी लगातार अपने पैर पसार रही है। मरीजों की संख्या के मामले में राजधानी लखनऊ उत्तर प्रदेश में दूसरे स्थान पर है। उत्तर प्रदेश में इस साल के 1 नवंबर तक डेंगू के कुल 7134 केस में से 1058 की संख्या के साथ लखनऊ में डेंगू का वायरस कहर मचा रहा है। ये कहना है आरएलडी के लखनऊ महानगर अध्यक्ष तेज तर्रार युवा नेता आशीष तिवारी का।

आशीष तिवारी ने बताया कि लखनऊ के अस्पतालों में आज उचित व्यवस्था ना होने के कारण मरीजों को इलाज में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लखनऊ में डेंगू के लगातार बढ़ते हुए प्रकोप के संबंध में आज आशीष तिवारी के नेतृत्व में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उनके कार्यालय में सीएमओ के ना मिलने पर डिप्टी सीएमओ डॉ. अखंड प्रताप सिंह और डॉ. केड  मिश्रा को ज्ञापन की कॉपी दी गई।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ को दिए गए ज्ञापन में राष्ट्रीय लोकदल महानगर ने मांग की-

1-लखनऊ के हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कैंप लगाकर इलाज की समुचित व्यवस्था मुहैया कराएं।
2-जिन क्षेत्रों में बुखार के मरीजों की संख्या ज्यादा है उन क्षेत्रों के मरीजों की प्राथमिकता के आधार पर रक्त की जांच सुनिश्चित की जाए ताकि पता चल सके कि वह मरीज सामान्य बुखार के हैं या डेंगू मलेरिया के हैं।
3-जांच सुनिश्चित होने पर यदि डेंगू या मलेरिया का मरीज निकलता है तो उसे उसके घर पर दवा पहुंचाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

इस मौके पर वीरेंद्र तोमर, रणविजय मौर्य, कपिल नागर, किशन पाल पांडेय मौजूद रहे।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

छुप छुप कर मिलने वाले प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने पकड़ा, करवाई शादी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें रायबरेली। आम के बाग में चोरी छिपे मिल ...