Breaking News

श्रीलंका में गहराया ईंधन संकट सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला, इस हफ्ते बंद रहेंगे सभी दफ्तर और स्कूल

श्रीलंकाई सरकार ने एक सप्ताह के लिए सरकारी दफ्तरों को बंद करने की घोषणा की है, क्योंकि आर्थिक संकट से जूझ रहे द्वीपीय देश में ईंधन संकट और गहराता जा रहा है। ईंधन की समस्या के चलते सरकार ने इस हफ्ते दफ्तर और स्कूलों को बंद करने की घोषणा की है. सरकारी कर्मचारी सोमवार से कार्यालयों में नहीं आएंगे.

श्रीलंका के शिक्षा मंत्रालय ने घोषणा की कि कोलंबो शहर में सभी सरकारी और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त निजी स्कूल अगले सप्ताह से बंद रहेंगे और शिक्षक ऑनलाइन पढ़ाएंगे. देश में मौजूद ईंधन की मात्रा तेजी से कम होने के कारण श्रीलंका पर अपने आयात के लिए विदेशी मुद्रा में भुगतान करने का दबाव है, जिसके कारण देश की अर्थव्यवस्था रुक सी गई है।

अलावा खाद्य संकट कम करने के लिए कृषि क्षेत्र से संलग्न होसरकारी अधिकारियों को अगले तीन महीनों तक हर हफ्ते एक छुट्टी देने को भी मंजूरी दी है.सरकार ने यह फैसला ईंधन की गंभीर कमी के चलते लिया है.

बिजली आपूर्ति की समस्या की पृष्ठभूमि में श्रीलंका के शिक्षा मंत्रालय ने कोलंबो शहर के सभी सरकारी और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के शिक्षकों से कहा है कि वे अगले सप्ताह से ऑनलाइन कक्षाएं आयोजित करें।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका को आर्थिक संकट से उबारने की दिशा में भारत ने बढ़ाए हाथ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अबतक के सबसे भीषण आर्थिक संकट का सामना ...