Breaking News

राहुल गाँधी से ED की पूछताछ का चौथा दिन आज, कांग्रेस पार्टी का देशभर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन जारी

कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ चल रही है। सोमवार को पूछताछ का चौथा दिन है। उनसे पिछले हफ्ते लगातार तीन दिन ईडी अधिकारियों ने पूछताछ की थी। राहुल से इस पूछताछ के विरोध में कांग्रेस पार्टी देश भर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रही है।

सुबह प्रियंका गांधी अपने भाई के घर पहुंची और फिर उनके साथ ही गाड़ी में ईडी हेडक्‍वार्टर गईं। जब से राहुल से पूछताछ शुरू है, वह उन्‍हें ईडी ऑफिस छोड़ने जाती हैं। वहीं, ईडी की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का धरना-प्रदर्शन जारी है।

गौरतलब है कि ईडी ने राहुल को 17 जून को फिर से पेश होने के लिए कहा था, लेकिन उन्होंने अधिकारियों से पेश होने से छूट देने का अनुरोध किया और 20 जून को पेश होने का आग्रह किया। बाद में, ईडी ने राहुल गांधी को सोमवार को जांच में शामिल होने के लिए नया समन जारी किया।

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में ईडी की कार्रवाई को ‘ग्लो एंड लवली’ योजना करार दिया। माकन ने कहा कि ‘सरकार के खिलाफ बोलने वालों पर एजेंसियां दबाव बना रही है, लेकिन भाजपा में शामिल हुए हिमंत बिस्वा सरमा और अन्य जैसे नेताओं के पीछे कोई ईडी या सीबीआई नहीं है। यह उनके लिए ‘ग्लो एंड लवली’ योजना है।’

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान की जेल में मारे गए सरबजीत सिंह की बहन दलबीर कौर का 60 साल की उम्र में हुआ निधन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पाकिस्तानी जेल में कुछ साल पहले मारे गए ...