Breaking News

जी किशन रेड्डी नहीं लड़ेंगे विधानसभा चुनाव! पवन कल्याण की पार्टी के साथ भाजपा बना रही खास रणनीति

तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा ने गुरुवार को 35 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इसमें तेलंगाना भाजपा प्रमुख किशन रेड्डी का नाम शामिल नहीं है। जिसके बाद कहा जा रहा है कि राज्य भाजपा प्रमुख के विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है।

उनके अलावा, के लक्ष्मण भी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

बता दें कि जी किशन रेड्डी सिकंदराबाद से लोकसभा सांसद हैं। विधानसभा चुनावों से ठीक पहले जुलाई में भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें तेलंगाना भाजपा प्रमुख की जिम्मेदारी दी थी। जिसके बाद कहा जा रहा था कि वे इस बार विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। लेकिन अब संभावना जताई जा रही है कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे। क्योंकि भाजपा ने विधानसभा चुनावों के लिए तीन सूची जारी कर दी हैं और इनमें से किसी में भी उनका नाम नहीं शामिल है। साल 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में जी किशन रेड्डी ने अंबरपेट से चुनाव लड़ा था। उस चुनाव में वे बीआरएस के मौजूदा विधायक के वेंकटेश से हार गए थे।

वहीं, राज्यसभा सांसद के लक्ष्मण को भी अभी तक आगामी विधानसभा चुनावों से दूर रखा गया है। 2018 में वे तेलंगाना के मुशीराबाद क्षेत्र से बीआरएस के एम गोपाल से हार गए थे। लक्ष्मण को पिछले साल उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए नामांकित किया गया था। वहीं, जुबली हिल्स विधानसभा सीट से क्रिकेटर मोहम्मद अज़हरुद्दीन (कांग्रेस) के खिलाफ भाजपा ने लंकाला दीपक रेड्डी को मैदान में उतारा है।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पवन कल्याण के नेतृत्व वाली जनसेना पार्टी के साथ चल रही बातचीत को ध्यान में रखते हुए कुछ सीटों के लिए नामों की घोषणा नहीं की गई है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि जनसेना को आंध्र प्रदेश की सीमा से लगे जिलों में छह से सात सीटें दी जा सकती हैं।बता दें कि गुरुवार को भाजपा की ताजा सूची के बाद भाजपा ने अब तक राज्य विधानसभा चुनाव के लिए 88 उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है। यह भाजपा उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट है। पार्टी की ओर से पहले 52 नामों की पहली और एक नाम वाली दूसरी लिस्ट जारी की गई थी।

इन उम्मीदवारों के नामों का भी एलान
अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री सी कृष्णा यादव को अंबरपेट क्षेत्र से नामांकित किया जा रहा है, जबकि पूसा राजू मुशीराबाद से चुनाव लड़ेंगे। अभिनेता और पूर्व मंत्री बाबू मोहन और वरिष्ठ नेता मैरी शशिधर रेड्डी का नाम भी सूची में शामिल है। उनके अलावा, पार्टी ने ट्रेड यूनियन नेता अश्वत्थामा रेड्डी को चुनावी मैदान में उतारा है।

पहली सूची में तीन लोकसभा सांसदों के नाम
भाजपा ने 52 उम्मीदवारों जो पहली सूची जारी की थी उसमें पार्टी के पूर्व तेलंगाना अध्यक्ष बंदी संजय कुमार सहित तीन लोकसभा सांसदों के नाम शामिल हैं। भाजपा ने अपने फायरब्रांड हिंदुत्व नेता टी राजा सिंह को उनकी गोशामहल सीट से टिकट दिया है। उनके अलावा, इटेला राजेंदर को हुजूराबाद से मैदान में उतारा गया है।

About News Desk (P)

Check Also

ईडी के हलफनामे पर केजरीवाल का जवाब, एजेंसी पर लगाए मनमानी के आरोप; कहा- रिश्वत के कोई सबूत नहीं

दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में प्रवर्तन निदेशालय के हलफनामे का ...