Breaking News

‘समाज सुधार अभियान’ के तहत सीएम नीतीश ने आज से की अपनी यात्रा की शुरुआत, बापू की प्रतिमा को अर्पित किये फूल

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मोतिहारी से ‘समाज सुधार अभियान’ के तहत अपनी यात्रा की शुरुआत कर दी है. बुधवार को मोतिहारी पहुंचने के बाद नीतीश कुमार ऐतिहासिक गांधी मैदान पहुंचे. यहां उन्होंने गांधी बाल उद्यान में महात्मा गांधी  की प्रतिमा पर फूल चढ़ाया. इसके बाद वे मंच पर पहुंचे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए पुराने दिनों की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि 24 नवंबर 2005 से उन्हें काम करने का मौका मिला. सभी प्रकार के उत्थान के लिए काम किया है. गरीब तबके को लोग को आगे बढ़ाना चाहिए. पुरानी स्थिति कैसी थी इसका ध्यान रखिए.

‘समाज सुधार अभियान’ को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा- “यह निरंतर जारी रहेगा. एक अप्रैल 2016 को देसी शराब बंद की गई. उसके बाद पांच तारीख को पूर्णतः शराबबंदी लागू की गई. इसको लेकर मीटिंग की जा रही है. हमने इसको लेकर शपथ ग्रहण भी कराया. समाज सुधार अभियान के अंश मात्र है.”

आज मोतिहारी के ऐतिहासिक गांधी मैदान से ‘समाज सुधार अभियान’ के तहत राज्य में शराबबंदी, दहेज प्रथा, बाल विवाह से जुड़े मामले, गृह विभाग से संबंधित कार्य, पक्की नली-गली योजना के कार्य, सतत जीविकोपार्जन योजना संबंधी कार्य, हर घर जल नल योजना के कार्य, स्वच्छता से जुड़े कार्य और धान अधिप्राप्ति की जानकारी भी लेंगे और लोगों को संदेश देंगे.

About News Room lko

Check Also

चेन्नई सेंट्रल से भाजपा उम्मीदवार विनोज ने की पीएम की तारीफ, कहा- हमें उनकी कार्यशैली पर भरोसा है

लोकसभा चुनाव का शंखनाद होते ही भाजपा ने पांचवी सूची भी जारी कर दी। इसमें ...