Breaking News

महंत अवैद्यनाथ की पुण्यतिथि के सम्मान में गणेश महोत्सव का आयोजन

आस्था और समुदाय के एक भव्य उत्सव में, विश्व हिन्दू महासंघगुजरात प्रदेश अध्यक्ष नवीन कुमठ और मीडिया प्रभारी अर्नब मोइत्रा के नेतृत्व में, कोषाध्यक्ष जय करिया के सहयोग से महंत अवैद्यनाथ की पुण्य तिथि के सम्मान में गणेश महोत्सव का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस कार्यक्रम ने भक्ति और सेवा की भावना का जश्न मनाने के लिए भक्तों और समुदाय के सदस्यों को एक साथ लाया।

नियमों के उल्लंघन के लिए ईवाई के पुणे कार्यालय को नोटिस, श्रम विभाग ने की कार्रवाई

महंत अवैद्यनाथ की पुण्यतिथि के सम्मान में गणेश महोत्सव का आयोजन

महंत अवैद्यनाथ एक राजकीय नेता एवं पूर्व गोरक्षपीठाधीश्वर थे। वे हिन्दू महासभा व तत्पश्चात भरतीय जनता पार्टी के सदस्य बने। अवैद्यनाथ जी 4 बार गोरखपुर से सांसद भी चुने गए। हिन्दू पुनर्जागरण तथा राम जन्मभूमि के आंदोलनों में आपकी मुख्य भूमिका रही है।

उत्सव में दैनिक भोजन वितरण किया गया। 10 दिन तक चलनेवाले इस महोत्सव में करीब 2 लाख लोगों को भोजन प्रदान किया गया। सामाजिक कल्याण और सामुदायिक जुड़ाव के प्रति प्रतिबद्धता को उजागर करने के लिए यह एक महत्वपूर्ण उपक्रम साबित हुआ। उपक्रम में प्रतिपालना चैरिटेबल ट्रस्ट का भी सहयोग रहा, जिसने दैनिक भोजन की सुविधा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Please also watch this video

https://youtu.be/gTR9OwvhsV8

इस कार्यक्रम में बतौर सम्मानित मुख्य अतिथि सूरत शहर के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत तथा वाहतूक विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर परमार उपस्थित थे, जिन्होंने सांप्रदायिक सद्भाव और आध्यात्मिक विकास को बढ़ावा देने में ऐसी सभाओं के महत्व को स्वीकार किया।

विश्व हिन्दू महासंघ कार्य करते हुए कुल 43 साल हुए है। गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ इस संस्था के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं संरक्षकहै। राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत सुरेन्द्रनाथ अवधूत हैं, तथा राष्ट्रीय संगठन महामंत्री का पद योगी राजकुमारनाथ चौहान ने संभाला है। संघ के गुजरात राज्य के प्रदेश अध्यक्ष नवीन कुमठ का यह तीसरा वर्ष है।

इस गणेश महोत्सव ने न केवल भगवान गणेश की दिव्य उपस्थिति का जश्न मनाया, बल्कि समुदाय में सेवा और भक्ति के मूल्यों को मजबूत करते हुए महंत अवैद्यनाथ की विरासत का भी सम्मान किया।

About Samar Saleel

Check Also

देवी संस्थान द्वारा ‘वन तारा’ ऐप का अनावरण

लखनऊ। पहले ग्लोबल लर्निंग लैब कॉन्क्लेव के हिस्से के रूप में आयोजित 14वें एजुकेशनल लीडरशिप ...