Breaking News

गणेश प्रतिमा विसर्जन के साथ ही गणेशोत्सव का समापन

औरैया। गणेशोत्सव के मौके पर जिले में जगह-जगह स्थापित गणेश प्रतिमाओं को आज ढोल नगाड़ों के साथ गणपति बप्पा के अगले वर्ष जल्द आने की कामना के साथ नदी‌ में विसर्जन कर विदाई की गयी। जनपद के कस्बा फफूंद में आयोजन समिति की ओर से प्रतिमा विसर्जन को लेकर पूरी तैयारियां की गई थीं।

डीजे व ढोल नगाड़े के साथ गणेश विसर्जन यात्रा में महिलाओं ने भी उत्साह के साथ हिस्सा लिया और गणपति से अगले वर्ष जल्दी आने की कामना के साथ उन्हें विदाई दी। फफूंद में गणपति विसर्जन समारोह में मौजूद गणेश भक्तों ने बताया कि गणपति बप्पा ने हमेशा उनकी इच्छाओं को पूरा किया है, उनका आशीर्वाद पूरे परिवार, समाज व देश पर बना रहे, यही कामना है।

समारोह में शामिल श्रद्धालुओं ने बताया कि उनके यहां पिछले छह वर्षों से गणपति की प्रतिमा स्थापित कर पूजा का आयोजन किया जा रहा है। इस वर्ष ‌भी कस्बा फफूंद के कई स्थानों पर भगवान श्री गणेश जी की स्थापना हुई थी सभी स्थानों से भगवान ने आज विदाई ली। बाजार गल्ला मंडी, होम गंज, बाबा का पुरवा, मोहल्ला कायस्थान में आज गणेश भक्तों में उत्साह देखने को मिला।

जुआ के पुल व नहर में प्रतिमा विसर्जन के मौके पर सत्यदेव दीक्षित, मुलायम यादव, अजय कुमार, धीरज शर्मा, राजा अग्निहोत्री, सोनू अग्निहोत्री, हरिओम शर्मा, पूनम शुक्ला, कल्लू पांडे, मोहित शुक्ला, नीतू पांडे, मुकेश वर्मा, भरत लाल, रामजी दुबे, शीलू गुप्ता, रामू तिवारी, नीरज गुप्ता, पिंकू दुबे, उमेश अवस्थी, हरिश्चंद्र वर्मा, अनुपम सोनी, संजीव राजपूत, आनंद गुप्ता, रेनू गुप्ता, श्री भगवान गुप्ता, प्रदीप वर्मा, रामचंद्र, हरिओम दुबे, श्री ओम दुबे, राजीव दुबे आदि श्रद्धालु गण मौजूद रहे।

  शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

नवयुग कन्या महाविद्यालय की गर्ल्स कैडेट ने चारबाग मेट्रो स्टेशन पर चलाया स्वच्छता जागरूकता अभियान

लखनऊ। स्वच्छता पखवाड़ा के अंतर्गत आज नवयुग कन्या महाविद्यालय की 19 उत्तर प्रदेश गर्ल्स बटालियन ...