आईपीएल 2021 के फाइनल मैच में Chennai Super kings की हुई जबर्दस्त जीत व बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

आईपीएल 2021 फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super kings) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को 27 रन से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया. एक समय चेन्नई (CSK) के 192 रन के जवाब में कोलकाता मजबूत दिखाई दे रही थी. KKR ने 10 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 88 रन बना लिये थे और यहां से उन्हें जीत के लिए 105 रनों की दरकार थी.

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के लिए पिछले साल बेहद निराशाजनक रहा था, सीएसके ने पिछले साल 14 में से महज 6 मुकाबले जीते थे और 12 अंकों के साथ वो प्वाइंट्स टेबल में 7वें नंबर पर थी. ये पहला ऐसा सीजन था जब येलो आर्मी’ (Yellow Army) प्लेऑफ (Playoff) से बाहर थी.

एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने पिछले साल की नाकामी को भुलाकर इस सीजन लगातार शानदार प्रदर्शन किया और प्वाइंट्स टेबल में दूसरी पोजीशन हासिल की, फिर खिताब जीतकर अपने फैंस को बेहतरीन तोहफा दिया.

यहीं से मैच पलट गया और इसके बाद कोलकाता वापसी नहीं कर सका. कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेट इसके बाद लगातार गिरते रहे और उन्हें 27 रनों से हार का सामना करना पड़ा. चेन्नई सुपरकिंग्स ने इस जीत के साथ आईपीएल का चौथा टाइटल अपने नाम किया.

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2011,2012,2018 और अब 2021 में आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है.

About News Room lko

Check Also

IND vs NZ: दूसरे सेशन का खेल शुरू होते ही भारत को मिला विकेट, उमेश यादव ने विलियम समरविल को किया आउट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *