Breaking News

मंडल रेल प्रबंधक आदित्य कुमार की उम्दा कप्तानी और हरफनमौला प्रदर्शन से जनरल जायंट्स ने जीता पहला मैच

पूर्वोत्तर रेलवे की इण्टर डिपार्टमेण्टल लीग (T-20 क्रिकेट)

लखनऊ। पूर्वाेत्तर रेलवे, लखनऊ मण्डल क्रीड़ा संघ द्वारा आयोजित “अन्तर विभागीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेन्ट IDL-2023” लीग में दिन का पहला मैच आज ऐशबाग रेलवे स्टेडियम में जनरल जायंट्स व मेडिकल हीरोज़ के मध्य तथा दूसरा मैच मैकेनिकल मावरिक्स व इलेक्ट्रिक पावर के मध्य खेला गया।

जनरल जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। मेडिकल हीरोज़ ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 07 विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए। जिसमें रामकेश गोस्वामी ने सर्वाधिक 36 रन, डॉ चारू सक्सेना ने 28 रन व मुकेश कुमार ने 21 रनों का योगदान दिया। जनरल जायंट्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए जनरल जायंट्स के कप्तान आदित्य कुमार ने कसी हुई गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए विपक्षी बल्लेबाजों को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया । उन्होंने तीन ओवरों में मात्र 09 रन देकर एक विकेट प्राप्त किया, जिसमे एक मेडन ओवर भी था। करन सिंह ने सर्वाधिक 03 विकेट प्राप्त किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जनरल जायंट्स की टीम ने 18 ओवरों में 07 विकेट के नुकसान पर 117 रन बनाकर मैच में जीत दर्ज की। जनरल जायंट्स की ओर से बल्लेबाजी करते हुए उदित ने सर्वाधिक 35 रन तथा करन सिंह ने नाबाद 20 रनों का योगदान दिया। मेडिकल हीरोस की तरफ से गेंदबाजी करते हुए मुकेश कुमार ने सर्वाधिक 03 विकेट प्राप्त किया। जनरल जायंट्स ने मेडिकल हीरोस को 03 विकेट से पराजित कर मैच जीत लिया।

इन्वेस्टर्स समिट से पहले योगी सरकार दे रही 4 लाख तक के पुरस्कार जीतने का मौका

टूर्नामेन्ट के दूसरे मैच में मैकेनिकल मावरिक्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 05 विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाये। जिसमें मो0 अज़कर ने 73 रन, मनीष यादव ने नाबाद 38 रन तथा दीपचंद ने 26 रनों का योगदान दिया। इलेक्ट्रिक पावर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए लखन मीना ने सर्वाधिक 03 विकेट प्राप्त किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इलेक्ट्रिकल पावर की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 08 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी।

इलेक्ट्रिक पावर की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए जितेंद्र ने 30 रन व नवीन ने 20 रन तथा जय प्रताप ने 15 रनांे का योगदान दिया। मैकेनिकल मावरिक्स की ओर से गेंदबाजी करते हुए दीपचंद ने 03 विकेट, बलराम व रोहित ने 02-02 विकेट प्राप्त किये।मैकेनिकल मावरिक्स ने इलेक्ट्रिक पॉवर को 19 रनों से हराकर मैच जीत लिया।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

करियर का आखिरी ग्रेंड स्लैम मैच हारी सानिया मिर्जा हुई इमोशनल, कही ये बात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने ...