Breaking News

जियो कर्मियों ने चलाया ‘जियो स्वच्छ रेल अभियान’

लखनऊ। स्वच्छ भारत के संदेश को जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से जियो ने आज एक साथ देश भर में करीब 900 रेलवे स्टेशनों पर सफाई अभियान चलाया। स्वच्छ वातावरण बनाने की दिशा में राष्ट्र-व्यापी अभियान ‘जियो स्वच्छ रेल अभियान’ में 25,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया, जिसमें जियो कर्मचारी, सहयोगी, साझेदार और उनके परिवार के सदस्य शामिल थे।

अभियान को सफल बनाने में

भारत के सबसे बड़े स्वच्छता अभियान में से एक जियो ने अपने कर्मचारियों के प्रयासों के साथ अधिक से अधिक रेलवे स्टेशनों को स्वच्छ बनाने का सफल प्रयास किया है, जिससे देश भर में लोगों के जीवन पर सकारात्मक रूप से प्रभाव पड़ेगा। इस अभियान को सफल बनाने में आम लोगों ने भी पूरी सक्रियता से सहयोग किया।

इस अभियान के अंतर्गत जियो के 500 से ज़्यादा कर्मचारियों ने लखनऊ और आस पास के जिलों में 14 रेलवे स्टेशनों की सफाई की और प्लास्टिक का कचरा उठाया। शहर के चार मुख्य रेलवे स्टेशनों जैसे बादशाहनगर, चारबाग़, गोमतीनगर और मानक नगर पर लगभग 250 कर्मचारियों ने कूड़ा उठाया और सफाई की।

प्रतिभागियों ने रेलवे स्टेशनों के प्रवेश द्वारों, वेटिंग रूम, बैठने की खुली जगहों, फुट ओवर ब्रिजों और दुकानों के आसपास के एरिया से सिंगल यूज प्लास्टिक कचरा एकत्र किया और स्वच्छ भारत अभियान में अपना योगदान दिया।

सिंगल यूज प्लास्टिक को पर्यावरण के

बोतलों, फूड पैकेजिंग, पुआल, चम्मच और कैरी बैग जैसे एकत्र किए गए सिंगल यूज प्लास्टिक को पर्यावरण के सबसे अनुकूल तरीके से विशेष एजेंसियों की मदद से निपटाया जाएगा।

About Samar Saleel

Check Also

आंध्र प्रदेश में हुआ बड़ा हादसा, मकान में गैस सिलेंडर फटने से मलबे में दबे चार लोगों की हुई मौत

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में शनिवार सुबह ...