Breaking News

नेशनल हेराल्ड केस में आज पांचवें दिन ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी

नेशनल हेरल्ड केस  में प्रवर्तन निदेशालय आज पांचवें दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी  से पूछताछ करेगा। ईडी ने सोमवार को भी राहुल से पूछताछ की थी। ईडी अबतक 35 घंटे से ज्यादा वक्त तक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से पूछताछ की है।पूछताछ के बाद मंगलवार को फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पेश हुए और जांच एजेंसी से उनकी पूछताछ जारी है।

राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ”जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ सुबह 11 बजकर करीब 15 मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे।पिछले सप्ताह सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन ईडी के अधिकारियों ने 52 वर्षीय राहुल गांधी से पूछताछ की थी.

इस दौरान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत उनके बयान दर्ज किये गए थे। केंद्रीय जांच एजेंसी के कार्यालय के आसपास पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को भारी संख्या में तैनात किया गया है तथा दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू है।

‘नेशनल हेरल्ड’ के संचालन और एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (AJL) को कांग्रेस द्वारा दिए गए कर्ज तथा मीडिया संस्था के भीतर धन के हस्तांतरण से जुड़े सवाल राहुल गांधी से पूछे गए गए हैं। टप्पल व खैर में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन में अभी तक 118 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

About News Room lko

Check Also

आज दो दिवसीय जी—7 सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी रवाना होंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगी विशेष चर्चा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें जर्मनी में होने वाले दो दिवसीय जी-7 शिखर ...