Breaking News

निःशुल्क राशन लेने वालों के लिए खुशखबरी, 3 फरवरी तक मिलेगा ये मौका

निःशुल्क राशन लेने वालों के लिए खुशखबरी आई है। शासन ने दिसंबर माह का आवंटिक गेंहू और चावल लेने की तारीख बढ़ा दी है। पहले 24 से 31 जनवरी तक ही कोटे की दुकानों से वितरण होना था।

अखिलेश यादव के विमान को मुरादाबाद में उतरने की नहीं दी गयी अनुमति, होने था यहाँ सम्मिलित

निःशुल्क राशन

अब इसे तीन फरवरी तक लिया जा सकेगा। इस बारे में निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बताया जाता है कि बड़ी संख्या में कार्ड धारकों ने राशन नहीं उठाया है। इसके कारण तारीख बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

वाराणसी में जिला पूर्ति अधिकारी उमेश कुमार मिश्रा ने बताया कि शासन द्वारा दिये गये निर्देशानुसार राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजनान्तर्गत दिसम्बर 2022 के लिए आवंटित खाद्यान्न का वितरण 24 से 31 जनवरी तक निःशुल्क हो रहा था। इस दौरान जिले में 602297 राशनकार्डो के सापेक्ष 486420 राशनकार्डो ने ही राशन उठाया था।

मुंबई में बीएमसी का चुनाव लड़ेगी सुभासपा, ओपी राजभर को मिला नया सहयोगी

अन्त्योदय कार्डधारक को प्रति अन्त्योदय कार्ड 14 किलो गेहूं व 21 किलो चावल मिलेगा। गृहस्थी कार्डधारक को प्रति अन्त्योदय कार्ड 2 किलो गेहूं और 3 किलो चावल मिलेगा। मोबाइल ओटीपी वेरीफिकेशन के माध्यम से वितरण की सुविधा पहले की तरह जारी रहेगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि जिन लोगों ने अभी तक राशन नहीं लिया है वह तीन फरवरी तक ले सकते हैं।

काफी लोगों के राशन नहीं लेने के कारण अंतिम तिथि को बढ़ाया गया है। जिन लोगों ने अभी तक राशन नहीं लिया है वह 3 फरवरी तक ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि जनपद के बचे हुए अन्त्योदय कार्डधारक एवं पात्र गृहस्थी कार्डधारकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम योजनान्तर्गत माह दिसम्बर 2022 हेतु आवंटित खाद्यान्न का पूर्णतया निःशुल्क वितरण 3 फरवरी तक किया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन में एसी श्रेणी की सीटें फुल, स्लीपर में मिल रहे कन्फर्म टिकट

सप्ताह में एक दिन बरेली से मुंबई वाली 14314 बरेली-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस और 22976 रामनगर ...