Breaking News

शौरी ने बना दिया हीरो!

एक्‍टर विनोद मेहरा आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी यादें हमेशा उनका अहसास कराती रहेगी। 13 फरवरी 1945 को जन्में अभिनेता विनोद की फिल्‍मी और निजी लाइफ दोनों ही काफी चर्चा में रही।उनके जीवन में में अचानक परिवर्तन तब आया,जब फिल्म निर्माता शौरी ने उन्‍हें मार्केटिंग एग्‍जीक्‍यूटिव से हीरो बना दिया।

कामयाब हीरो:

अभिनेता विनोद मेहरा 70 और 80 के दशक के कामयाब अभिनेताओं में गिने जाते थे।इनके अभिनय को लोगों ने काफी सराहा।

अभिनय के शौकीन:

हालांकि विनोद को बचपन से ही अभिनय का शौक था। उन्‍होंने बाल कलाकार के रूप में फिल्म रागिनी में पहली बार अभिनय किया था।आई.एस. जौहर की फिल्म बेवकूफ (1960) और विजय भट्ट की फिल्म अंगुलिमाल (1960) में भी काम किया।

मौसमी चटर्जी के पति:

1965 में एक टैलेंट हंट प्रतियोगिता का आयोजन हुआ, इसमें अभिनेत्री मौसमी चटर्जी के पति के कहने पर अभिनेता विनोद मेहरा ने भी भाग लिया।इस प्रतियोगिता में राजेश खन्ना समेत करीब दस हजार लोग इसमें शामिल हुए थे।

उपविजेता बने:

प्रतियोगिता में विनोद मेहरा लगभग फाइनल विनर रहे। लेकिन अचानक से आखिरी में  विनर के रूप में राजेश खन्ना का नाम घोषित हो गया और वह सुपरस्‍टार बन गए। विनोद मेहरा को उपविजेता के रूप में संतोष करना पड़ा।

एक थी रीता में पहला रोल:

विनोद मेहरा फिल्मों में आने से पहले एक कंपनी में मार्केटिंग एक्सीक्यूटिव के तौर पर काम करते थे।फिल्म निर्माता शौरी ने उन्‍हे अपनी अगली फिल्म एक थी रीता में काम का ऑफर दिया।

Loading...

पहली ही फ़िल्म में:

विनोद महरा ने अपनी पहली ही फिल्‍म में एक मंझे हुए नायक की तरह दर्शको को अपने अभिनय का लोहा मनवाया।इस फिल्‍म में उनके साथ एक्‍ट्रेस तनूजा ने भी काम किया था।

रोमांस को लेकर चर्चा:

अभिनेता विनोद मेहरा अभिनेत्री रेखा के साथ करीबियों को लेकर काफी चर्चा में रहे।

तीन शादियां:

विनोद मेहरा ने तीन शादियां की थी।मीना ब्रोका,बिंदिया गोस्वामी के बाद किरण इनकी पत्‍नी बनीं।किरण और विनोद की एक बेटी सोनिया और एक बेटा रोहन मेहरा है। सोनिया मेहरा भी फिल्‍मों में डेब्‍यू कर चुकी हैं।

फिल्‍म मेकर की भूमिका:

विनोद ने फिल्‍म मेकर की भूमिका भी अदा की।उन्‍होंने ऋषिकपूर-अनिल कपूर और श्रीदेवी को लेकर फिल्म ‘गुरुदेव’ बनाना शुरू किया।लेकिन इसके रिलीज से पहले ही उन्‍हें दिल का दौरा पड़ा गया और वह 30 अक्‍टूबर 1990 को अपने चाहने वालो से अलविदा कह गए।

फेमस फिल्‍में:

विनोद मेहरा की फिल्‍मों में लाल पत्थर, अनुराग, सबसे बड़ा रुपैया, नागिन, अनुरोध, साजन बिना सुहागन, घर, दादा, कर्तव्य, अमर दीप, जानी दुश्‍मन, बिन फेरे हम तेरे, स्वर्ग नर्क और खुद्दार जैसी फिल्‍मों को दर्शकों ने खूब पसंद किया।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

इस एक्ट्रेस के बेटे ने ऑस्ट्रेलिया में लगी आग से प्रभावित लोगों के लिए दान की अपनी पॉकेट मनी

बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे अक्सर लाइमलाइट में रहते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी बच्चे हैं ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *