Breaking News

Tiktok लवर्स के लिए आई अच्छी खबर, एलन मस्क शॉर्ट वीडियो एप वाइन करेंगे लांच

ट्विटर डील पूरी करने के बाद एलॉन मस्क एक बार फिर एक्शन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। एलॉन अब ट्विटर के बॉस बन चुके हैं। ऐसे में वे ट्विटर से जुड़े एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं। 2012 में ट्विटर ने इसे खरीद लिया था, तब ट्विटर पर किसी वीडियो को शेयर करने के लिए Vine एप का ही सहारा लिया जाता था।पहले उन्होंने कई बड़े अधिकारियों को कंपनी से बाहर निकाल दिया। फिर ब्लू टिक के लिए चार्ज लगा दिया और अब वे Vine को वापस ला रहे हैं।

इस एप पर केवल छह सेकेंड तक के ही लूपिंग वीडियो क्लिप शेयर किए जा सकते थे। उस समय इस एप के 200 मिलियन से अधिक एक्टिव मंथली यूजर्स थे, वहीं प्लेटफोर्म के शुरू होने के बाद से अब तक 1.5 बिलियन लूप इस पर देखे गए हैं। बहुत से लोग Vine से परिचित नहीं हैं। जो लोग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लंबे समय से हैं.

उन्हें इसके बारे में जरूर पता होगा। #Vine पर यूजर्स 6 सेकेंड लंबे वीडियो क्लिप पोस्ट कर सकते हैं, जिन्हें लूप में प्ले किया जा सकता था। vine ऐप भले ही पुराना हो लेकिन इसका मामला नया है। 2016 में इस एप को बंद कर दिया गया था। अब मस्क इसे फिर से लाने की तैयारी कर रहे हैं। Vine की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप ऐसे लगा सकते हैं कि इस ऐप को खत्म करने के लिए फेसबुक के मालिक यानी #Mark_Zuckerberg ने खुद आदेश दिया था।

About News Room lko

Check Also

Samsung और LG स्मार्टफोन पर मैलवेयर के अटैक का खतरा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अगर आप Samsung और LG का स्मार्टफोन का ...