Breaking News

Gorakhpur : शहीद क्रांतिकारियों की याद में दीपदान कार्यक्रम का आयोजन

गोरखपुर/चौरी चौरा। अखिल भारतीय ब्राह्मण जनक के तत्वावधान में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी चौरी चौरा के शहीद हुए क्रांतिकारियों कि याद में दीपावली के पूर्व संध्या पर दीपदान कार्यक्रम को आयोजित किया गया। कार्यक्रम के आयोजक अखिल भारतीय ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित कल्याण पांडेय ने किया।

मुख्य अतिथि के रूप में उप जिलाधिकारी चौरी चौरा ने संगठन के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि देश को आजादी दिलाने में अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले उन शहीदों की याद में हर वर्ष दीपदान करते रहना चाहिए। अखिल भारतीय ब्राह्मण जन कल्याण समिति के राष्ट्रीय संरक्षक भानु प्रकाश मिश्रा ने कहा कि भारत के वीर सपूतों को याद करना सराहनीय पहल है ऐसे कार्यक्रम स्वागतयोग्य है।

उन्होंने आयोजकों को इस आयोजन के लिए धन्यवाद दिया। क्षेत्राधिकारी चौरी चौरा सुमित शुक्ल ने कहा कि दीपदान केवल धार्मिक आयोजन नहीं है बल्कि यह हम सबको अपनी सांस्कृतिक विरासत को मंच देने और उसे देश-दुनिया के आगे पेश करने का मौका भी देता है। मुंडेरा बाजार के चेयरमैन ज्योति प्रकाश गुप्ता ने कहा कि देश की सीमा की रक्षा जो करते हैं और राष्ट्र रक्षा की खातिर अपने प्राणों की आहुति देते हैं, उन्हें हर अवसर पर याद किया जाना चाहिए। चौरीचौरा थाना अध्यक्ष राजू सिंह व झंगहा थानाध्यक्ष संतोष सिंह ने भी अपने विचार रखे।

रिपोर्ट-रंजीत जयसवाल

About Samar Saleel

Check Also

माफिया मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा, प्रदेश में धारा 144 लागू

लखनऊ। जेल में बंद सजायाफ्ता बाहुबली पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दिल का दौरा पड़ने ...