Breaking News

महिला सशक्तिकरण व स्वावलंबन के लिए सरकार संकल्पबद्ध: केशव प्रसाद मौर्य

आधी आबादी को पूरा अधिकार डबल इंजन की सरकार

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलंबन के लिए डबल इंजन सरकार पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है और इस दिशा में बहुत ही सार्थक व सकारात्मक कदम उठाए गए हैं। सरकार महिला सशक्तिकरण व स्वावलंबन के लिए संकल्पबद्ध है। केशव प्रसाद मौर्य आज आईपीएसआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट, सोहरामऊ उन्नाव में आयोजित महिला सशक्तिकरण एवं युवा परिचय सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि सम्बोधित कर रहे थे।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में सरकार ने नारी सशक्तिकरण के लिए अनेक ऐतिहासिक काम किए हैं। नारी शक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से महिला सशक्तिकरण के नए युग की शुरुआत हुई है। जिससे आत्मनिर्भर भारत के निर्माण हेतु नीति निर्धारण में माताओं-बहनों की भूमिका बढ़ेगी।

यूपी ने कोविड के इलाज व वैक्सीन लगाने में पेश‌ की नजीर: ब्रजेश पाठक

महिला सशक्तिकरण व स्वावलंबन के लिए सरकार संकल्पबद्ध: केशव प्रसाद मौर्य

उप मुख्यमंत्री ने आईपीएसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन, में आयोजित महिला सशक्तिकरण व युवा परिचय सम्मेलन में सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं उत्कृष्ट प्रतिभाओं (मेधावी) छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया। सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं पर प्रकाश डाला।इस अवसर पर उप नेता, विधान परिषद विद्यासागर सोनकर, इंस्टीट्यूट के चेयरमैन बद्री विशाल तिवारी, अवधेश कटियार सहित जनप्रतिनिधियों की गरिमामयी उपस्थिति रही।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...