Breaking News

डुप्लीकेट प्रोटिन एवं स्टेरायड के खिलाफ कड़े नियम बनाये सरकार : पंकज खरे

लखनऊ  लखनऊ बॉडी बिल्डर एण्ड फिजिक एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज खरे, महासचिव राम निहाल यादव एवं संयुक्त सचिव देवव्रत वर्मा ने उत्तर प्रदेश के खेल मंत्री गिरिश चन्द्र यादव से भेंट कर डुप्लीकेट प्रोटिन एवं स्टेरायड के खिलाफ कड़े नियम बनाने हेतु प्रत्यावेदन दिया।
एसोसिएशन के अध्यक्ष पंकज खरे ने खेलमंत्री से भेंट कर बताया कि एसोसिएशन द्वारा पिछले कई वर्षो से युवा बॉडी बिल्डरों को आगे बढ़ने हेतु मंच प्रदान किया जाता रहा है। पंकज खरे ने खेलमंत्री से निवेदन किया कि लखनऊ एवं उत्तर प्रदेश के युवा बॉडी बिल्डरों को आगे प्रोत्साहित करने हेतु सरकार द्वारा भी समय-समय पर प्रतियोगिताओं का अयोजन, स्कॉलरशिप एवं स्पांसरशिप दिया जाना चाहिए जिससे आज जो युवा अपने स्वास्थ्य के प्रति सचेत नही है वो भी बुरी आदतों को छोड़कर अच्छा स्वास्थ्य बनाये और बॉडी बिल्डिर बन सके जिससे अपनेे जिले एवं प्रदेश सहित देश का नाम राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ा सके।
विगत् दिनों मेरठ के एक जिम ट्रेनर संजीव धामा की डुप्लीकेट प्रोटिन व स्टेरायड खाने से हुयी असमयिक मृत्यु की घटना का हवाला देेते हुए एसोसिएशन के संयुक्त सचिव देवव्रत वर्मा ने खेलमंत्री से निवेदन किया कि खेलमंत्री सरकार के साथ मिलकर डुप्लीकेट प्रोटिन एवं स्टेराइड के खिलाफ सख्त कानून लाये जिससे इसका सेवन रोका जा सके। देवव्रत वर्मा ने कहा कि आज बाजार में डुप्लीकेट प्रोटिन एवं स्टेरायड खुले आम बिक रहा है जिसे रोका जाना युवाओं के भविष्य के लिए बहुत जरूरी है।
एसोसिएशन के महासचिव रामनिहाल यादव ने विकलांग बॉडी बिल्डरो को स्कॉलरशिप/आर्थिक सहायता, बॉडी बिल्डरो को सरकार द्वारा सम्मान प्रदान किये जाना, बिना रजिस्टेªशन के चल रहे बॉडी बिल्डर एसोसिएशन के खिलाफ कार्यवाही सहित विभिन्न मुद्दों पर खेल मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया।

About Samar Saleel

Check Also

श्री रामलीला समिति ऐशबाग में हुआ लैमिनेटेड रावण पुतला दहन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिद्धभूमि श्री रामलीला ऐशबाग जहाँ गोस्वामी तुलसीदास ...