Breaking News

मानवीय संवेदना के अनुरूप राज्यपाल का निर्णय

लखनऊ। राज्यपाल आनन्दी बेन पटेल महिलाओं बच्चों के कल्याण हेतु संवेदनशील रहती है. उन्होने कहा कि शहीदों की पत्नियों को दी जाने वाली सहायता राशि बढ़ाने का निर्देश दिया. साथ ही कहा कि आश्रितों के बच्चों को पर्याप्त शिक्षा सहायता सुनिश्चित की जाये।

आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश पुलिस आर्म्ड फोर्सेज सहायता संस्थान, लखनऊ की प्रबंध समिति की बैठक सम्पन्न हुई हुई. उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों से बच्चों की वास्तविक फीस तथा छात्रावास सुविधा जैसे व्यय का विवरण प्राप्त कर अवगत कराने का निर्देश दिया।

आश्रित महिआलों को स्वालम्बन में शत्-प्रतिशत सहयोग करने तथा उनके जीवन-यापन हेतु स्थापित होने में आ रही सभी समस्याओं का निराकरण करने को कहा। उन्होंने इस व्यवस्था के लिए तत्काल प्रभाव से एक एप विकसित करने का निर्देश दिया, जिस पर इस प्रकार की आश्रित महिलाएं अपनी समस्या अपलोड कर संस्थान से सहायता प्राप्त कर सकें।

राज्यपाल ने बच्चों को गियर वाली साइकिल प्रदान कराने तथा स्नातक कर रहे बच्चों को लैपटाप उपलब्ध कराने को कहा।
बैठक में राज्यपाल ने सोलह आश्रित लाभाथिर्यों को तीन लाख रूपयों की फिक्स डिपाजिट का प्रमाण-पत्र वितरित किया।

उन्होेंने प्रत्येक महिला एवं बालक लाभार्थी से उसके आगामी आय के स्रोत, आवास और बच्चों की शिक्षा-व्यवस्था की जानकारी ली, और सभी की समस्याओं का मौके पर ही समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...