Breaking News

City Montessory School में  ‘सिविल सर्विस कॉन्क्लेव’ का भव्य आयोजन, बतौर मुख्यअतिथि सुधांशु त्रिवेदी थे आमंत्रित

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के इण्टरनेशनल रिलेशन्स डिपार्टमेन्ट के तत्वावधान में ‘सिविल सर्विस कॉन्क्लेव’ का भव्य ऑनलाइन आयोजन सम्पन्न हुआ। CMS के पूर्व छात्र और राज्यसभा सदस्य डा. सुधांशु त्रिवेदी ने बतौर मुख्य अतिथि, अपनी उपस्थिति से समारोह की गरिमा बढ़ायी।

कॉन्क्लेव में सी.एम.एस. के कई पूर्व छात्रों और वर्तमान में आईएएस, आईएफएस, आईपीएस, आईआरएस अधिकारी के रूप में देश को अपनी सेवायें दे रहे वरिष्ठ अधिकारियों ने CMS के अपने स्कूली दिनों को याद करते हुए छात्रों को सारगर्भित विचारों व अनुभवों से रूबरू कराया| साथ ही, उनके उज्जवल भविष्य के लिए महत्वपूर्ण मार्गदर्शन भी प्रदान किया। इससे पहले, CMS के संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने मुख्य अतिथि व अन्य गणमान्य हस्तियों का हार्दिक स्वागत-अभिनंदन किया।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि डा. सुधांशु त्रिवेदी, राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मेरे लिए बड़े हर्ष का विषय है कि CMS की जय जगत की विचारधारा आज पूरे विश्व में फैल रही है। CMS के जो भी छात्र आज उच्च पदों पर हैं, उनकी महती जिम्मेदारी है कि सारे विश्व का कल्याण, विश्व मानवता का उत्थान एवं वसुधैव कुटुम्बकम की भावना को साकार करने में योगदान दें।

इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि सी.एम.एस. के सारे ही पूर्व व वर्तमान छात्र हमारा गौरव हैं। हमारे इन्हीं छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों के कठिन परिश्रम की बदौलत सी.एम.एस. आज अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जाना जाता है। इस अवसर पर सी.एम.एस. संस्थापिका-निदेशिका डा. भारती गाँधी, सी.एम.एस. प्रेसीडेन्ट प्रो. गीता गाँधी किंगडन, सी.एम.एस. के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफीसर श्री रोशन गाँधी एवं ‘सिविल सर्विस कॉन्क्लेव’ के संयोजक व सी.एम.एस. के इण्टरनेशनल रिलेशन्स डिपार्टमेन्ट के हेड डा. शिशिर श्रीवास्तव ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

 

About reporter

Check Also

पहले चरण के चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा हमला, भाजपा ने सभी को छला, इंडिया गठबंधन देगा जवाब

लखनऊ:  कांग्रेस विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा कि भाजपा ने देश ...