Breaking News

गुजरात सीएम बोले- वाइब्रेंट समिट से होगा समग्र विकास, असम सीएम ने निवेश पर ये कहा

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने प्री वाइब्रेंट समिट के दौरान राज्य के समग्र विकास के लिए महत्वाकांक्षी योजनाओं को रेखांकित करते हुए गुजरात को भविष्य के लिए तैयार करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2003 में शुरू किया गया वाइब्रेंट शिखर सम्मेलन औद्योगिक विकास, रोजगार के अवसरों और आर्थिक प्रगति को बढ़ावा देने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच के रूप में विकसित हुआ है।

पटेल ने कहा, “आमतौर पर लोगों में यह समझ होती है कि वाइब्रेंट समिट से बड़े उद्योगों का विकास होता है, रोजगार के अवसर होते हैं, जीडीपी बेहतर होती है और आर्थिक प्रगति होती है। यह सच है, लेकिन साथ ही, प्रधानमंत्री ने वाइब्रेंट समिट को समग्र विकास के लिए एक टेक-ऑफ पॉइंट बनाया है। उन्होंने कहा, “वाइब्रेंट समिट स्वास्थ्य सेवा और शिक्षा सहित उद्योग के विकास के साथ-साथ मानव संसाधन विकास के लिए एक विश्व स्तरीय मंच साबित हुआ है। प्री वाइब्रेंट समिट 2024 में सभी क्षेत्रों में नई संभावनाओं और संभावनाओं को सामने लाने के लिए सफलतापूर्वक उपयोग किया गया।

असम सीएम ने राज्य में रिकॉर्ड निवेश पर ये कहा
असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने बताया है कि साल 2023 में राज्य को निवेश के रिकॉर्ड प्रस्ताव मिले हैं। इस दौरान 11,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के प्रस्ताव मिले हैं। असम सीएम ने बताया कि इस निवेश के जरिए राज्य में करीब 10,000 रोजगार का सृजन होगा। असम सीएम ने कहा कि राज्य में निवेश करने वालों को कस्टमाइज्ड इंसेटिव पॉलिसी का लाभ मिलेगा।

About News Desk (P)

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...