Breaking News

गुजरात टाइटंस ने मुंबई इंडियंस को हराया , शुभमन गिल ने लगाया शतक

गुजरात टाइटंस के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इस समय गजब की फॉर्म पकड़े हुए हैं। शुक्रवार रात क्वालिफायर-2 में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ 129 रनों की तूफानी पारी खेल उन्होंने सीजन का तीसरा शतक ठोका।

इसी के साथ वह आईपीएल 2023 में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। उन्होंने आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी से इस मैच पारी के बाद ऑरेंज कैप छीन ली है। गिल के नाम अब सीजन-16 में 851 रन हो गए हैं। उनके बल्ले से यह रन 16 पारियों में 60.79 की औसत और 156.43 के स्ट्राइक रेट से निकले। अब गिल की नजरें विराट कोहली के ‘900 क्लब’ में शामिल होने पर होगी।

शुभमन गिल आईपीएल 2023 में 900 रन का आंकड़ा पूरा करने से महज 49 रन दूर हैं। वहीं विराट कोहली के रिकॉर्ड से वह 122 ही रन पीछे हैं। फाइनल में गुजरात टाइटंस को लगातार दूसरी बार खिताब जीताने के साथ शुभमन गिल की नजरें इन दो बड़े रिकॉर्ड्स पर जरूर रहेगी।

जी हां, आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली के नाम है। किंग कोहली के बल्ले से उस सीजन कुल 983 रन निकले थे जिसमें 4 शतक शामिल थे। उनके अलावा अभी तक कोई बल्लेबाज एक सीजन में 900 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया है, मगर अब गिल के पास कोहली के इस शानदार क्लब में शामिल होने का मौका है। वहीं अगर वह फाइनल में सीएसके के खिलाफ शतक ठोकते हैं तो उम्मीद लगाई जा सकती है कि वह कोहली के इस रिकॉर्ड को भी धवस्त करें।

 

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...