Breaking News

वेट लॉस करने के लिए नहीं होगी अब जिम की जरूरत बस इन पावरफुल टिप्स का करें अनुसरण

वेट लॉस कैसे करें और जल्द वजन घटाने के क्या पावरफुल टिप्स है, यह हरकोई जानना चाहता है। एक बात जो सबसे अहम है वो ये कि वेट लूज टिप्स तभी काम आते हैं जब आप उसका ठीक से और नियमित पालन करें।

मिसाल के तौर पर कई लोग वेट लूज टिप्स या एक्सरसाइज शुरु तो करते हैं लेकिन जल्दी परिणाम नहीं मिलने से उसे बीच में ही छोड़ देते है। दरअसल वेट लॉस की किसी भी कयावद को आपको मनोयोग से करना होता है तभी उसके परिणाम सामने आते है। हम आपको आज ऐसे तीन वेट लूज टिप्स बता रहे हैं जिसके जरिए आप अपना वजन तेजी से कम कर सकते हैं। ये तीनों टिप्स आपके डायट प्लान से जुड़े हुए हैं।

चॉकलेट
मीठा दो तरह से काम करता है. सबसे पहले शरीर में फील-गुड हार्मोन सेरोटोनिन का उत्पादन करते हैं. दूसरी बात, चॉकलेट में फिनाइलथाइलामाइन नाम के एक कम्पाउंड की थोड़ी मात्रा होती है, जो मस्तिष्क की कोशिकाओं को डोपामाइन रिलीज करने के लिए उत्तेजित करती है.

फल
सेब, केला, जामुन, तरबूज, स्ट्रॉबेरीज और पपीता जैसे फलों में डोपामाइन का उत्पादन बढ़ाने वाले केवल क्वेरसेटिन और टायरोसिन नहीं होते हैं बल्कि वे विटामिन से भी भरे होते हैं.

शाकाहारी प्रोटीन
यदि शाकाहारी हैं तो सोयाबीन, फलियां और बीन्स जैसे विकल्प हैं, जो टाइरोसिन की अच्छी खुराक देते हैं और इसके साथ डोपामाइन उत्पादन को बढ़ावा देते हैं.

दूध और डेयरी
पनीर, दूध, दही मूल रूप से सभी डेयरी उत्पाद टायरोसिन का एक बड़ा स्रोत हैं और इस तरह डोपामाइन उत्पादन को बढ़ावा देने का एक शानदार तरीका हैं.

मांसाहारी भोजन
चिकन, अंडे और मांस से लेकर मछली और झींगे तक प्रोटीन से भरपूर सभी चीजें टाइरोसिन से समृद्ध होती हैं. इसका सीधा सा मतलब है कि नॉन-वेज सेवन को बढ़ाने से डोपामाइन का स्तर भी बढ़ सकता है.

About News Room lko

Check Also

मौसमी बुखार को न करें नजरअंदाज, सुरक्षित रहने के लिए बताए जरूरी उपाय

इन दिनों मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है, दिन में अधिक तापमान और ...