Breaking News

कोरोना की दूसरी लहर का कहर, अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत यात्रा से बचने की दी सलाह

भारत में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए अब अमेरिका ने भी अपने नागरिकों को भारत यात्रा से बचने की सलाह दी है। अमेरिका के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्र ने कहा कि कोरोना मामलों में वृद्धि के बीच, यात्रियों को भारत में किसी तरह की यात्रा से बचना चाहिए। सीडीसी के निर्देश में साथ ही कहा गया है, ‘पूरी तरह से टीका लगाए गए यात्रियों को भी कोरोना के नए वैरिएंट और संक्रमण के प्रसार का जोखिम हो सकता है इसलिए उन्हें भारत में किसी तरह की यात्रा करने से बचना चाहिए। यदि आपको भारत की यात्रा करनी ज्यादा जरूरी है, तो यात्रा से पहले पूरी तरह से टीका लगवाएं।’

COVID-19: US advises its citizens to avoid travelling to India

बता दें कि इससे पहले ब्रिटेन ने भारत के नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के चलते ब्रिटेन ने भारत को यात्रा श्रेणी की ‘रेड लिस्ट’ में डाल दिया है। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार कोरोना के कथित भारतीय स्वरूप के 103 मामले मिलने के बाद यह फैसला लिया गया है। हालांकि भारत से उन लोगों को प्रवेश की इजाजत होगी जिनके पास ब्रिटेन या फिर आयरिश की नागरिकता है। वहीं इससे पहले पाकिस्तान ने भी कोविड-19 मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि के चलते भारत से यात्रियों के आने पर दो सप्ताह के लिए रोक लगाने का सोमवार को फैसला किया।

US health body advises against travel to India, says even those vaccinated at risk - India News

बता दें कि देश में कोरोना के कुल मामले एक करोड़ 50 लाख 61 हजार 919 हो गए हैं। देश में अब तक एक लाख 78 हजार 769 लोगों की जान चली गई है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर अब 19 लाख 29 हजार 329 हो गई है। बीते दिन  कुल एक लाख 44 हजार 178 मरीज रिकवर हुए हैं, 86 प्रतिशत की रिकवरी दर के साथ रिकवरी लोगों की संख्या एक करोड़ 29 लाख 53 हजार 821 हो गई है।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

यूपी में राष्ट्रपति के गांव परौंख में शिक्षा के साथ बच्चों को मिला रोशनी का अधिकार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। योगी सरकार यूपी के गांवों में पढ़ने ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *