Breaking News

वायरल हुए इन 3 कोरियाई इंग्रीडिएंट्स से सीधे हो जाएंगे बाल, एक्सपर्ट से जानें सच्‍चाई

सीधे बालों के लिए वायरल कोरियाई सामग्री: के-ब्यूटी या कोरियाई ब्यूटी टिप्स की दुनिया भर में चर्चा होती है। साउथ कोरिया को दुनिया का ब्यूटी हब कहना गलत नहीं होगा। कोरियाई लोग सीधे बाल पसंद करते हैं। सीधे बाल तापमान और आनुवंशिकी के कारण होते हैं। इंटरनेट पर कई कोरियाई सामग्रियां हैं जो लोकप्रिय हैं क्योंकि वे बालों को सीधा करने में मदद करती हैं। कई यूट्यूबर्स इन वायरल नुस्खों को आजमाते हैं और वीडियो अपलोड करते रहते हैं। आज हम बालों को सीधा करने के लिए ज्ञात 3 सबसे लोकप्रिय कोरियाई सामग्रियों के बारे में जानेंगे।

1. क्या चावल के पानी से बाल सीधे होते हैं?
कोरिया में त्वचा और बालों को स्वस्थ रखने के लिए चावल के पानी का उपयोग किया जाता है। इंटरनेट पर ऐसे कई वीडियो वायरल हुए हैं जिनमें दिखाया गया है कि चावल के पानी का इस्तेमाल करने से बाल सीधे हो जाते हैं। चावल के पानी में एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं। इसकी मदद से बालों के विकास में मदद मिलती है। चावल के पानी की मदद से बालों की इलास्टिसिटी बढ़ाने में मदद मिलती है, जिससे बालों को स्ट्रेट लुक मिलता है। इस उपाय को आजमाने के लिए शैंपू करने के बाद बालों में चावल का पानी लगाएं और 15 मिनट बाद साफ पानी से सिर धो लें। आप अपने बालों को पहले से ज्यादा मुलायम और सीधा पाएंगे।

2. क्या जिनसेंग बालों को सीधा करता है?
जिनसेंग एक जड़ी बूटी है. कोरिया में इसका उपयोग बालों और त्वचा की समस्याओं के इलाज के लिए किया जाता है। एक अध्ययन में पाया गया कि जिनसेंग तेल बालों और त्वचा को स्वस्थ रख सकता है। अध्ययनों के अनुसार, जिनसेंग तेल बालों के विकास को बढ़ावा दे सकता है और बालों को चिकना और स्वस्थ बना सकता है। जिनसेंग की मदद से बालों को धूप से होने वाले नुकसान से बचाया जा सकता है। जिनसेंग में मौजूद यौगिक बालों को जड़ों से मजबूत करके बालों के विकास में मदद करते हैं। हालाँकि, अध्ययन इस जड़ी बूटी से बालों को सीधा करने के संबंध में कोई सबूत नहीं देते हैं।

About News Desk (P)

Check Also

हर साल 5-6 लाख लोगों की मलेरिया से हो जाती है मौत, क्या इससे बचाव के लिए है कोई वैक्सीन?

मच्छरजनित तमाम प्रकार के रोगों का वैश्विक जोखिम देखा जाता रहा है, मलेरिया इसी तरह ...