Breaking News

हरमनप्रीत ने किया बड़ा कारनामा, रोहित शर्मा और धोनी जैसे दिग्गजों को छोड़ा पीछे

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम के बीच अभी टी20 की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने वो मुकाम हासिल किया जो अभी धोनी और रोहित शर्मा जैसे धुरंधुर भी नहीं कर पाए है. हरमनप्रीत कौर ऐसी पहली भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने भारत के लिए 100 टी20 मुकाबले खेले है.

भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 मुकाबले खेलने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा और एम एस धोनी हैं जिन्होंने भारत के लिए अभी तक कुल 98-98 मैच अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले है. जबकि हरमप्रीत ने इस दोनों खिलाड़ियों से पहले ये खास मुकाम हासिल किया. इस दौैरान हरमनप्रीत को 100 नंबर वाली खास टोपी भी दी गई. वहीं बीसीसीआई ने भी अपने ट्विटर हैंडले हरमनप्रीत को शुभकामनाएं दी है.

हरमनप्रीत ने अपना पहला टी20 मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ साल 2009 में किया था. हरमनप्रीत ने टी20 क्रिकेट में एक शतक और छह अर्धशतक लगाए है. हरमनप्रीत ने बीते साल न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में शतक लगाया था. हरमनप्रीत ने क्रिकेट से सबसे छोटे प्रारूप में 27 विकेट भी दर्ज किए है.

नवबंर 2016 में मिताली राज के बाद हरमनप्रीत को भारतीय महिला टी 20 क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया था. हरमनप्रीत ने अपने करियर में कई खास उपलब्धीयां हासिल की है. हरमनप्रीत ऐसा पहली भारतीय क्रिकेटर हैं जिन्होंने बिग बैश लीग में सिडनी थंडर्स के साथ कांट्रैक्ट किया हो.

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...