Breaking News

एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘WAR’ का दूसरे दिन भी कमाई में कायम रहा दबदबा…

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की मोस्ट अवेटेड एक्शन-थ्रिलर ‘वॉर’ बुधवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। अपने ओपनिंग डे पर ही बॉक्स ऑफिस पर तबाड़तोड़ कमाई करने वाली फिल्म ‘वॉर’ के दूसरे दिन की कमाई का भी आंकड़ा अब सामने आ चुका है। फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 53.35 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। ऐसे में फिल्म में काम करने वाले यह दो सितारें काफी खुश हैं और इस शानदार ओपनिंग के लिए दोनों ने अपने प्रशंसकों का शुक्रिया भी अदा किया है।

गांधी जयंती के अवसर पर रिलीज हुई इस फिल्म की दूसरे दिन की कमाई में काफी गिरावट देखने को मिला है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार इस फिल्म ने दूसरे दिन कुल 24.35 करोड़ की कमाई करने में सफल रही। इस हिसाब से फिल्म ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर कुल 77.70 करोड़ की कमाई कर चुकी है। बता दें, इस फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर कुल 8 रिकॉर्ड तोड़ते हुए हिंदी सिनेमा में एक नया इतिहास रच दिया है।

अपने ओपनिंग डे पर ‘वार’ ने यह 8 नए रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफलता हासिल की। हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे बड़ी ओपनिंग ऋतिक रोशन के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग टाइगर श्रॉफ के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग निर्देशक सिद्धार्थ आनंद के लिए सबसे बड़ी शुरुआत किसी हिंदी फिल्म के लिए सबसे बड़ी ऑल टाइम हॉलीडे ओपनिंग YRF का सबसे बड़ा ऑल टाइम ओपनर एक ऑरिजनल फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग जो सीक्वल या स्पिन-ऑफ नहीं है।

फिल्म की पहले दिन की कमाई के मामले में इस फिल्म ने साल 2018 की दीवाली पर रिलीज हुई ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को भी पछाड़ दिया है। अमिताभ बच्चन, आमिर खान, कैटरीना कैफ अभिनीत इस फिल्म ने अपनी रिलीज के पहले दिन 52.25 करोड़ रुपये की कमाई की थी। ऋतिक ने गुरुवार को न्यूज एजेंसी आईएएनएस से कहा, “यह हमारी मेहनत के प्रति एक शानदार प्रतिक्रिया है और हमारी फिल्म को प्यार देने के लिए मैं दर्शकों के प्रति आभारी हूं। जब हमने ‘वॉर’ को बनाने का निर्णय लिया। तब हम इस बारे में निश्चित थे कि हम कुछ ऐसा करने का प्रयास करने जा रहे हैं, जैसा भारतीय सिनेमा में पहले कभी नहीं किया गया है और हमने इसे बनाने के लिए अपनी सीमाएं पार कर दीं।

About Samar Saleel

Check Also

पत्रकार बनना चाहती थीं अनसूया सेनगुप्ता, ऑडिशन के लिए मैसेज आया तो पूछा- क्यों लेना है?

77वें कान फिल्म फेस्टिवल में अन सर्टन रिगार्ड सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब जीतने ...