Breaking News

हरमनप्रीत कौर ने तोड़ा रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जानकर चौक जाएँगे आप

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शनिवार 18 फरवरी 2023 को एक इतिहास रच दिया। हरमनप्रीत कौर ने भारतीय ओपनर रोहित शर्मा का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

हरमनप्रीत कौर अब T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा मुकाबले खेलने वाली क्रिकेटर बन गई हैं। इस मामले में अब रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। अच्छी बात ये है कि ये दोनों क्रिकेटर भारतीय हैं।

लखनऊ एनसीसी ग्रुप मुख्यालय के तत्वाधान में आयोजित की गई एनसीसी ‘सी’ सर्टिफिकेट की लिखित परीक्षा

हरमनप्रीत कौर ने तोड़ा रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिस पैरी ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने के मामले में अब एलिस पैरी रोहित से आगे निकल गई है। रोहित ने जहां 39 मैच टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में खेले हैं तो वहीं 18 फरवरी को एलिस पैरी अपना 40वां टी20 वर्ल्ड कप मैच खेलने उतरी थीं।

हरमनप्रीत कौर आईसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 के ग्रुप बी के लीग मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेलने उतरीं तो ये उनका टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 149वां मुकाबला था। वहीं, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 148 मुकाबले खेले हैं। इस लिस्ट में तीसरा नाम न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सूजी बेट्स का है, जिन्होंने अब तक 140 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

About News Room lko

Check Also

स्पेस एजुकेशन हब बनाने के प्रयास

लखनऊ। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की अध्यक्षता में राजभवन पर अंतरिक्ष विज्ञान शिक्षा संवर्द्धन कार्यक्रम ‘आविष्कार‘ ...