Breaking News

HBD: राहुल द्रविड़ भी हैं स्मृति मंधाना की जबर्दस्त बल्लेबाजी के मुरीद, देखिए इनकी दिलचस्प कहानी

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना आज यानी 18 जुलाई को अपना 25वां जन्मदिन मना रही हैं. स्मृति बीते कुछ सालों से हर फॉर्मेट में भारतीय टीम की बल्लेबाजी की अहम कड़ी हैं.

स्मृति मंधाना के पिता श्रीनिवास और भाई श्रवण मंधाना जिला स्तर पर सांगली के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं। अपने भाई को महाराष्ट्र की अंडर-16 क्रिकेट टीम में खेलते देख उनका क्रिकेट के प्रति लगाव पैदा हुआ। फिर स्मृति कभी रूकी नहीं, 9 साल की उम्र में महाराष्ट्र की अंडर-15 और 11 वर्ष की उम्र में अंडर-19 टीम में जगह बना ली।

उन्होंने इसी हफ्ते इंग्लैंड के खिलाफ टी20 में तूफानी अर्धशतक जड़ा था. मंधाना ने 51 गेंद में 70 रन की पारी खेली थी. विदेश में मंधाना की टी20 में यह सातवीं फिफ्टी थी. किसी भी भारतीय महिला क्रिकेटर ने विदेश में इतनी बार 50 या उससे ज्यादा रन नहीं बनाए हैं.

स्मृति जब अपने घर पर होती है तो भाई श्रवण के साथ नेट में प्रैक्टिस करती है। उसे पहला ब्रेकथ्रू अक्टूबर 2013 में मिला, जब स्मृति एकदिवसीय मैच में दोहरा शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। इस मैच में उन्होंने महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए गुजरात के ख़िलाफ़ वेस्ट जोन अंडर-19 टूर्नामेंट में 150 गेदों पर 224 रन जड़े थे।

 

About News Room lko

Check Also

टोक्यो ओलम्पिक सेल्फी पॉइंट का हुआ उद्घाटन

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें चंदौली। पीडीडीयू नगर के चकिया तिराहा स्थित पुलिस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *