Breaking News

Mumbai: भारी बारिश से डूबी मुंबई

Mumbai में हुई भारी बारिश के कारण सड़कों के साथ घरों में पानी घुस गया। जिससे जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी मुंबई में भारी बारिश होने के साथ देश की राजधानी दिल्ली में तेज हवाएं और हल्की बारिश की संभावना है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार कोंकण इलाके के छह जिलों में रविवार और सोमवार को भारी बारिश होने की संभावना है। मुंबई के कई इलाकों में नेवी को तैनात किया गया है। कोलाबा, वर्ली, घाटकोपर, ट्रॉम्बे, मलाड में नेवी के जवान पीड़ितों की मदद में लगे हैं। BMC ने बताया कि NDRF की तीन टीमें परेल, मनखुर्द और अंधेरी स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स में तैनात की गई हैं। जो पीड़ितों के लिए खाने पीने का सामान मुहैया करा रहे हैं।

Mumbai, मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरयाणा, जम्मू एंड कश्मीर, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, बिहार, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के भी कुछ हिस्सों में रविवार को बारिश हो सकती है।

गर्मी से राहत तो ​बारिश से आफत

भीषण गर्मी से लोगों को जहां बारिश से राहत मिली है तो वहीं लगातार हो रही भारी बारिश से देश के कई राज्यों में जनजीवन पर प्रभाव पड़ रहा है। दिल्ली में शनिवार शाम 8.30 बजे तक 4.5 मिमी. बारिश होने के साथ रविवार को भी बारिश होने की संभावना है। हिमांचल प्रदेश में तेज हवाओं के चलने से जन जीवन अस्त व्यस्त होने के साथ भारी नुकसान हुआ है। इसके साथ 27 विमानों को डायवर्ट किया गया। वहीं महाराष्ट्र में भारी ​बारिश के कारण दो विमानों की उड़ान रद्द करनी पड़ी।

Loading...

30 लोगों की मौत

तेज हवा और धूलभरी आंधी की वजह से उत्तर प्रदेश में 26 लोगों की मौत हो गई है। वहीं मुंबई में दो और केरला में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। मौसम विभाग ने मछुआरों के लिए भी गाइडलाइन जारी की है। मौसम विभाग ने मछुआरों को समंदर में जाने से मना किया है। वहीं पर्यटकों से कहा है कि वो तटीय इलाकों से दूर रहें। मुंबई पुलिस ने ट्विटर पर लोगों के लिए गाइडलाइन जारी की है।

कर्नाटक में तेज बारिश के कारण स्कूल-कॉलेज बंद

कर्नाटक के तटीय जिलों में शनिवार को मॉनसून की भारी बारिश के कारण स्कूल-कॉलेज बंद हो गए। राज्य में दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के सक्रिय होने के कारण उड्डपी, दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़ और कोडागु का दक्षिण जिला, शिवमोगा और चिकमंगलूर के तटीय जिलों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

प्रशांत किशोर बने दिल्ली चुनाव में AAP के रणनीतिकार, CM केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

नागरिकता संशोधन विधेयक पर जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर बगावती तेवर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *