Breaking News

हेमंत सोरेन की जाति पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे रघुवर दास, दर्ज हुई FIR

झारखंड में कुर्सी गवाने के बाद रघुवर दास के लिए मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। जेएमएम के नेता हेमंत सोरेन की जाति पर टिप्पणी करने पर उनके उपर एफआईआर दर्ज कराया गया है। जामताड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंशुमान कुमार ने बताया कि सोरेन द्वारा 19 दिसंबर को दर्ज शिकायत के आधार पर उप-संभागीय पुलिस अधिकारी अरविंद उपाध्याय ने मामले में प्रारंभिक जांच की और मिहिजाम थाने में प्राथमिकी दर्ज की।

एसपी के अनुसार, सोरेन ने दुमका थाने में दास के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और उन पर जामताड़ा में एक चुनावी सभा में उनकी जाति पर आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया था। रघुबर दास के बयान पर मीडिया से बात करते हुए सोरेन ने कहा था, ‘उनके शब्दों से मेरी भावनाएं और सम्मान आहत हुआ। क्या आदिवासी परिवार में जन्म लेना अपराध है?’ जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन हेमंत ने अपनी शिकायत में जामताड़ा विधानसभा क्षेत्र के मिहिजाम में हुए एक चुनावी सभा में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास पर जातिसूचक गाली देने का आरोप लगाया था।

बता दें किझारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए 30 नवंबर से प्रारंभ होकर 20 दिसंबर तक पांच चरणों में चुनाव हुए थे। इस चुनाव में बीजेपी को सिर्फ 25 सीटें मिली हैं, वहीं विपक्षी गठबंधन को कुल 47 सीटें प्राप्त हुईं। बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, राज्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेतृत्व में महागठबंधन ने 47 सीटों के साथ स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया है। सत्ताधारी बीजेपी के मुख्यमंत्री रघुबर दास और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा को भी हार का सामना करना पड़ा है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...