Breaking News

हाईस्पीड रैपिड रेल कॉरिडोर का इन सेक्टरों से होगा सीधा जुड़ाव, ये हैं प्रस्तावित रूट

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा और ग्रेट नोएडा (Noida-Greater Noida) वालों के लिए राहत भरी खबर है। साहिबाबाद, गाजियाबाद और मेरठ के बीच चलने वाली हाईस्पीड रैपिड रेल कॉरिडोर (Meerut Ghaziabad Rapid Rail) से नोएडा और ग्रेटर नोएडा की भी बेहतर कनेक्टिवी होगी। शासन की ओर से इसके लिए दोनों स्थानों से 17 रूटों को तय किया गया है, जिन पर 114 बसों का संचालन किया जाएगा।

लोगों के लिए खुशखबरी (Good News For Noida) है। परियोजना से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि 17 रूट तय किए गए हैं। इन पर 114 बसों का संचालन किया जाएगा। साहिबाबाद, गाजियाबाद और गुलदार स्टेशन से हाई स्पीड गाजियाबाद-मेरठ रैपिड रेल कॉरिडोर से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों का सीधा जुड़ाव होगा। इन रूटों में ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर चौक, नोएडा के सेक्टर 62-63 और सेक्टर 51-52 जैसे इलाके शामिल हैं।

विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद चार शवों की जारी तलाश, जताई जा रही ये संभवना

लोगों को रैपिड रेलवे स्टेशनों से आसान आवाजाही की सुविधा देने लिए के लिए यह निर्णय लिया गया है। जानकारी के मुताबिक ये बसें यूरो 6 कैटेगरी की सीएनजी से चलने वाली होंगी। हर बस में 20 यात्री सवार हो सकेंगे। शुरुआत में 3 रूटों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस योजना में निजी और रोडवेज बसों का उपयोग हो सकेगा। इन रूटों के लिए विशेष परमिट भी जारी किए जाएंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये रूट साहिबाबाद से लोनी, शालीमार गार्डन, साहिबाबाद रेलवे स्टेशन से हिंडन एयरपोर्ट, शालीमार गार्डन, साहिबाबाद रेलवे स्टेशन से लोनी, मोहन नगर से हिंडन एयरपोर्ट, मोहन नगर ने नोएडा सेक्टर 62, सीआईएसएफ, इंदिरापुरम, वसुंधरा से नोएडा सेक्टर 62, आदित्य मॉल, इंदिरापुरम, वसुधारा से यूपी गेट, डाबर चौक, वैशाली, साहिबाबाद से यूपी गेट, अभय खान, ज्ञान खंड, अटल चौक, वसुंधरा से कौशांबी, बस स्टेशन, साहिबाबाद औद्योगिक क्षेत्र होंगे।

अधिकारियों ने बताया कि ये सभी बसें सीएनजी होंगी, क्योंकि प्रदूषण पर अंकुश लगाने के लिए डीजल बसों का इन शहरों में प्रतिबंधित कर दिया गया है।

About News Room lko

Check Also

राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन की झांकी ने जीता दूसरा पुरस्कार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें • गणतंत्र दिवस परेड में पहली बार हुआ ...