Breaking News

हाईवे पुलिस चौकी को तालिबान ने बनाया निशाना, हमले में 8 सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में आतंकवादी संगठन तालिबान के हमले दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. सुरक्षा बलों की लाख कोशिशों के बाद भी आतंकवादी हमले रुकने के नाम नहीं ले रहे हैं. हाल ही में हुए आतंकवादी हमले में कम से कम आठ अफगानी सैनिकों के मारे जाने की समाचार सामने आ रही है. की रिपोर्ट के मुताबिक, बल्ख हाईवे पुलिस कमांडर फवाद सालेह ने बोला है कि हमला मंगलवार रात बल्ख प्रांत के आलम खील गांव के पास एक हाईवे पुलिस चौकी पर हुआ है.

सालेह ने मीडिया को हमले की जानकारी देते हुए बताया है कि हमले के समय चौकी पर कुल 14 सैनिक थे, जिनमें से सिर्फ छह सैनिकों की जान बच पाई. यह चौकी बल्ख-जॉज्जन राजमार्ग पर स्थित है. एक सूत्र ने लोकल न्यूज चैनल को बताया कि तालिबान द्वारा एक घुसपैठिए की मदद से हमले को अंजाम दिया गया है. हालांकि अभी तक तालिबान ने इस हमले पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

अफ़ग़ानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि तखार प्रांत में मंगलवार रात तालिबान के एक हमले में दो ANA सैनिक मारे गए हैं. यह घटना देर रात दरकाद जिले में हुई, जब तालिबान के एक संगठन ने संयुक्त बलों की चौकी पर हमला किया. मंत्रालय ने यह भी बोला है कि हमले में एक पुलिस ऑफिसर समेत दो अन्य घायल हो गए.

About News Room lko

Check Also

यूनिसेफ की रिपोर्ट- रिहायशी इलाकों में विस्फोटक हथियारों का हो रहा इस्तेमाल, हजारों बच्चे हताहत

यूनीसेफ ने आगाह किया है कि जैसे-जैसे शहरी इलाकों में लड़ाई के मामले बढ़ रहे ...