Breaking News

खूबसूरती व एक्टिंग ही नहीं बल्कि पढ़ाई में भी अव्वल थी बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां

आपके होश उड़ जाएंगे उन बॉलीवुड अभिनेत्रियों को जानकर जो की है जबरदस्त खूबसूरत होने के साथ-साथ बहुत अधिक पढ़ी लिखी भी।

भारतीय फिल्म जगत में अनेक ऐसी अभिनेत्रियां है जोकि खूबसूरत होने के साथ-साथ पढ़ाई में भी अव्वल रही है आइए जानते हैं कौन सी है वह अभिनेत्रियां।

1.परिणीति चोपड़ा :- परिणीति चोपड़ा शिक्षा के क्षेत्र में आगे रही है इन्होंने अनेक डिग्रियां प्राप्त की है इन्होंने विदेश के बिजनेस स्कूल से व्यवसाय एवं प्रबंधन के क्षेत्र में मास्टर डिग्री की है।

2.रकुल प्रीत सिंह :- रकुल प्रीत सिंह बॉलीवुड के साथ साथ साउथ फिल्म जगत में भी सक्रिय रहती है इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय मैं अपनी पढ़ाई की है दिल्ली विश्वविद्यालय से उन्होंने गणित क्षेत्र में डिग्री प्राप्त की हुई है रकुल प्रीत सिंह दिल्ली की रहने वाली है।

3.अनुष्का शेट्टी :- अनुष्का शेट्टी साउथ फिल्म जगत की एक बड़ी अभिनेत्री है बाहुबली की सफलता के बाद बॉलीवुड मैं भी इनकी एक खास पहचान बन गई है एक्टिंग के साथ साथ इन्होंने कंप्यूटर क्षेत्र में डिग्री प्राप्त की है।

4.अमीषा पटेल :- अमीषा पटेल ने बोस्टन के विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र की डिग्री प्राप्त की है यह भी पढ़ाई में अव्वल रही है।

5.प्रीति जिंटा :- अपनी खूबसूरती से अलग पहचान बनाने के साथ-साथ प्रीति जिंटा ने शिक्षा के क्षेत्र मैं भी अपनी अलग पहचान बनाई है मनोविज्ञान के क्षेत्र में उन्होंने अपनी शिक्षा ली है मनोविज्ञान के क्षेत्र में इन्होंने अपराधिक मनोविज्ञान के विषय में पढ़ाई की है।

About News Room lko

Check Also

रणदीप की फिल्म पहुंची 10 करोड़ के पार, मडगांव एक्सप्रेस का ऐसा रहा हाल

मार्च के महीने में कई फिल्मों सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही हैं। इनमें से कुछ ...