Breaking News

गंदगी और बीमारी के चलते गोवंश की हुई मौत, बिना पीएम ठेकेदार उठा ले गये, ईओ बोले पीएम के लिए शासन कर दिया मना

बिधूना। नगर के मोहल्ला किशोरगंज में स्थित गोशाला में गंदगी के चलते बीमार हुए एक गोवंश की मौत हो गयी। गोशाला कर्मियों द्वारा मृत गोवंश का बिना पीएम कराये शव उठाने वाली गाड़ी को बुलाकर मृत गोवंश को उसमें लदवाकर भेज दिया गया। इसे पहले सोमवार को भी एक गौवंश की मौत हो चुकी है।

नगर पंचायत बिधूना के मोहल्ला किशोरगंज में संचालित हो रही गौशाला में 100 गोवंश थे। जिसमें 15 गाय व 85 सांड़ थे। बारिश के चलते गोशाला में भारी गंदगी फैली हुई है। जिसमें रहने के लिए गोवंश मजबूर हैं। जिसके चलते बुधवार को एक गोवंश की बीमारी के कारण मौत हो गई। गौशाला के सेवादारों द्वारा बिना पोस्टमार्टम कराये मृत गोवंश को उठाने वाले ठेकेदार की गाड़ी को बुलाकर शव को उसमें लदवाकर वहां से हटवा दिया गया।

वहीं इसे पहले सोमवार को भी बीमारी के चलते एक गोवंश की मौत हो चुकी है। बीमारी के कारण गौशाल में गोवंश की मौत होने के बावजूद प्रशासन मौन साधे हुए है। कागजों में साफ-सफाई व पशु चिकित्सक से लेकर सभी व्यवस्थाएं चाक-चैबंद दर्शायी जा रहीं है, लेकिन धरातल पर हालात बहुत खराब है। वहीं नगर पंचायत प्रशासन बराबर गौशालाओं में व्यवस्था सही की बात कहती आ रही है।

इस संबंध में बात करने पर नगर पंचायत बिधूना के अधिशाषी अधिकारी निषाद मधुरमय ने बताया कि गौशाला में गोवंश मारने की जानकारी नहीं है। सेवादारों से जानकारी की जा रही है। पोस्टमार्टम कराने के बारे ने बताया कि अब पोस्टमार्टम करने के लिये शासन ने मना कर दिया है। इसलिये नहीं कराया गया है।

रिपोर्ट – संदीप राठौर चुनमुन

About Samar Saleel

Check Also

लखनऊ: पड़ोसी ने कार्टून दिखाने के बहाने आठ साल की बच्ची के साथ घर में किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया आरोपी को अरेस्ट

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आशियाना इलाके से दिल दहला देने वाली घटना ...