Breaking News

छक्कों के मामले में रोहित शर्मा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालकर टीम इंडिया को मुश्किल से निकाला है। भारतीय टीम को ही नहीं, बल्कि खुद रोहित शर्मा को भी वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों की तरह टेस्ट क्रिकेट में भी ओपनिंग पर बल्लेबाजी करना काफी पसंद आ रहा है। रोहित ने लगातार 3 साल 50 से ज्यादा छक्के मारकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है। पहली बार ओपनिंग कर रहे रोहित शर्मा ने विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली पारी में शानदार शतक जड़ा था, जबकि दूसरी पारी में अर्धशतक के बेहद करीब हैं।

इसी बीच रोहित शर्मा ने भारतीय टीम का 25 साल पुराना एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है जो अभी तक दिग्गज बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू के नाम दर्ज था। रोहित शर्मा भारत की ओर से एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

रोहित शर्मा ने छक्कों के मामले में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। साल 2019 में रोहित शर्मा ने छक्कों का अर्धशतक पूरा कर लिया है। रोहित ने इससे पहले साल 2017 में 65 छक्के, जबकि साल 2018 में 74 छक्के जड़े थे। इस तरह लगातार तीन साल 50 से ज्यादा छक्के लगाने वाले वे दुनिया के इकलौते क्रिकेटर बन गए हैं।

रोहित शर्मा ने भारत के लिए वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले ही ये कमाल किया हुआ है। रोहित ने वनडे इंटरनेशनल मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ साल 2013 में 16 छक्के जड़े थे, जबकि साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच में 10 छक्के जड़े थे। अब टेस्ट क्रिकेट में भी वे एक पारी में भारत की ओर से सबसे ज्यादा(अब तक 9 छक्के) छक्के जड़ चुके हैं।

About Samar Saleel

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...