Breaking News

होली के अवसर पर 18 मार्च को मनाया जाएगा होला महल्ला समागम

लखनऊ। ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गुरु नानक देव जी नाका हिंडोला में होली के अवसर पर 18 मार्च को होला महल्ला समागम मनाया जायेगा।लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एवं श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गुरु नानक देव जी नाका हिंडोला में होला महल्ला का समागम भव्य स्तर पर मनाया जायेगा, जिसमें संगत परमात्मा की भक्ति और हरि रंग में अपनी आत्मा को रंगेगी और भक्ति मय होकर होला मोहल्ला मनाएगी।

लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रवक्ता सतपाल सिंह मीत ने बताया कि इस विशेष समागम में अमृतसर के प्रसिद्ध विद्वान ज्ञानी सुखदेव सिंह होली के महत्व और सत्य की विजय के सम्बन्ध में गुरमति विचार प्रस्तुत करेंगे और लखनऊ के प्रसिद्ध रागी भाई राजेंद्र सिंह विशेष तौर पर होला महल्ला के संबंध में गुरबाणी का कीर्तन गायन करेंगे। गुरमति संगीत अकेडमी नाका हिंडोला के बच्चों द्वारा भी शब्द कीर्तन गायन किया जायेगा।

शाम के समागम में सिमरन साधना परिवार के बच्चे विशेष रागमयी कीर्तन गायन करके गुरबाणी के रंगों में समूह संगत को विभोर रंगेंगे। सभा के महामंत्री हरमिन्दर सिंह टीटू ने बताया कि गुरमत समागम में आई संगत की सेवा के लिए होला महल्ला के अवसर पर विशेष पकवानों के लंगर लगाए जाएंगे।

होला महल्ला के समागम में लंगर वितरण की सेवा हरविंदर पाल सिंह नीटा और कुलदीप सिंह सलूजा की देखरेख में दशमेश सेवा सोसायटी के मेंबर करेंगे। दोपहर में सिक्ख सेवक जत्था बच्चों के खेल भी करवाएगा। खेलों में हिस्सा लेने वाले और जीतने वाले सभी बच्चों को इनाम दिए जाएंगे।

रिपोर्ट-दयाशंकर चौधरी

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...