Breaking News

ईद के दिन जोधपुर में हुई हिंसा पर गृह मंत्रालय सख्त, राजस्थान सरकार से मांगी विस्तृत रिपोर्ट

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने ईद के त्यौहार पर जोधपुर जिले में हुई हिंसा की घटना  को लेकर राजस्थान सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।  जोधपुर में ईद से कुछ घंटे पहले सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया था.

हालात पर काबू पाने के लिए जोधपुर के कार्यपालक मजिस्ट्रेट राजकुमार चौधरी ने शहर के दस थाना क्षेत्रों, उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खांडा फलसा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देवनगर, सूरसागर व सरदारपुरा में मंगलवार दोपहर एक बजे से बुधवार मध्यरात्रि तक कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए.

जोधपुर में हुए हिंसा मामले में अभी तक  97 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। इंटरनेट सेवा आगामी आदेश तक बंद कर दी गई है। जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता, प्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर हवा सिंह घुमरिया और जोधपुर पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगई ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता की। जिसमें उन्होंने बताया कि फिलहाल कर्फ्यू ग्रस्त इलाके में शांति है।

इस बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील की और उच्च स्तरीय बैठक के बाद हालात पर काबू पाने के लिए गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव सहित आला अधिकारियों को तत्काल जोधपुर जाने के निर्देश दिए.

 

About News Room lko

Check Also

कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ी, चीनी वीजा घोटाले में ED ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे और ...