Breaking News

घर बैठे अपने बालो को बनाए सॉफ्ट व मुलायम बस अपनाए होममेड स्पा के ये 5 स्टेप…

प्रदूषण का असर सबसे ज्यादा बालों पर पड़ता है। रूखापन, डलनेस,दोमुंहे बाल,बालों का टूटना-झड़ना जैसी परेशानियां आम हैं। इसे दूर करने के लिए लोग अच्छे से अच्छे शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं ताकि बाल ठीक हो जाएं। इन दिक्कतों के लिए सिर्फ यह तरीका काफी नहीं है, इनके साथ पूरी देखभाल की जरूरत पड़ती है। स्पा इसका बैस्ट तरीका है लेकिन हर बार पार्लर जाना आसान नहीं है। आप घर पर भी हेयर प्रॉबल्मस का हल आसानी से निकाल सकते हैं। जानें किस तरीके से ले होममेड स्पा का फायदा।

ऐसे करें शुरुआत
स्पा में 4 या फिर 5 स्टेप होते हैं, जिसमें आयलिंग, मसाज, हेयर वॉश और हेयर मास्क है। आप एक-एक स्टेप से इसका फायदा ले सकते हैं।

स्टेप 1
सबसे पहले नारियल, ऑलिव ऑयल और बादाम का तेल मिलाकर इसे हल्का गुनगुना कर लें। इसे बालों पर लगाकर हल्के हाथों से 10-20 मिनट मसाज करें। इस काम के लिए आप वाइब्रेटिंग मसाज ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

स्टेप 2
मसाज के बाद स्टेप 2 अप्लाई करने के लिए एक तौलिए को गर्म पानी में डुबोकर निचोड़ लें। इसे बालों पर लपेट कर 10 मिनट इसी तरह रहने दें। इस तरह यह प्रक्रिया 2-3 बार दोहराएं।

स्टेप 3
तीसरे स्टेप में बालों को शैंपू के साथ धो लें। इस बात का ध्यान रखें कि इस स्टेप में बाल छड़ भी सकते हैं लेकिन इससे बाल मुलायम हो जाएंगे।

स्टेप 4
हेयर मास्क का इस्तेमाल चौथे स्टेप में होता है। आप मार्केट से इसे खरीद कर या फिर घर पर बना कर बालों पर लगा सकते हैं। इसके लिए 1 पका हुआ केला, 2 चम्मच शहद, 2 चम्मच जैतून का तेल और 1 अंडा मिक्स करके इस मास्क को आधे घंटे के लिए बालोें पर लगाएं। इसके बाद माइल्ड शैंपू से धो लें।

About News Room lko

Check Also

बेहद खास है हनुमान जी का ये मंदिर, यहां दर्शन के लिए पार करनी होती हैं 76 सीढ़ियां

भारत के तकरीबन हर राज्य में धार्मिक स्थल हैं। हर धार्मिक स्थल का अपना अलग ...