Breaking News

उत्तराखंड: भोजन माताओं का मानदेय दो हजार रुपये से बढ़ाकर तीन हजार रूपये हुआ

प्रदेश में भोजन माताओं का मानदेय दो हजार रुपये से बढ़ाकर तीन हजार रूपये कर दिया गया है। शासन की ओर से इस संबंध में आदेश जारी किया गया है।

शिक्षा सचिव बीवीआरसी पुरुषोत्तम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि राज्य के समस्त प्राथमिक, उच्च प्राथमिक विद्यालयों (शासकीय एवं अशासकीय) ,मदरसे एवं विशेष शिक्षण केन्द्र आदि में प्रधानमंत्री पोषण योजना के तहत कार्यरत भोजनमाताओं के मानदेय में वृद्धि की गई है।

आदेश मैं कहा गया है कि भोजन माताओं को वर्तमान में 900 रुपये केंद्रांश और 1100 रुपये राज्यांश के रूप में कुल दो हजार रुपये मानदेय दिया जा रहा है।केंद्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने यह बात अलकनंदा घाट पर आयुष एवं आयुष शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित आयुष संवाद कार्यक्रम में कही। केंद्रीय मंत्री ने उत्तराखंड के लिए आयुष क्षेत्र के लिए कई घोषणाएं की।

उन्होंने प्रदैश के लिए राष्ट्रीय आयुष मिशन के तहत 10 बेड का आयुष हॉस्पिटल, राज्य के प्रत्येक जिले में एक-एक मोबाइल आयुष यूनिट (आयुष रथ) संचालित करने, राष्ट्रीय आयुष मिशन के तहत राज्य में राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज की स्थापना, 50 बेड का आयुष और यूनानी हॉस्पिटल बनाने, 100 आयुष वेलनेस सेंटर स्थापित करने के लिए बजट जारी करने की घोषणा की।

About News Room lko

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...