Breaking News

बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए उमड़ी भक्तों की भारी भीड़, 26470 यात्री सोनप्रयाग से केदारनाथ रवाना

विश्वप्रसिद्ध केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं।सोनप्रयाग और गौरीकुंड में दो-दो घंटे तक हजारों यात्रियों को रोके रखा। बता दें की,भगवान केदारनाथ के कपाट खुलने पर पहली विशेष पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाम से की गई थी ।

इस दौरान पैदल मार्ग पर भीड़ कम होने पर ही यात्रियों को केदारनाथ के लिए भेजा गया। दूसरी तरफ बुधवार को सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक 26470 यात्री सोनप्रयाग से केदारनाथ रवाना हुए। पिछले छह दिनों में यह दूसरा मौका है, जब इतनी अधिक संख्या में यात्री भेजे गए हैं।

चारधाम यात्रा में पहुंच रहे तीर्थ यात्रियों को पड़ रही ऑक्सीजन की जरूरत को देखते हुए अब यमुनोत्री में बड़ी संख्या में यात्रा मार्ग पर ऑक्सीजन बूथ बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। यात्रा मार्ग पर अभी पांच स्थानों पर 90-90 क्यूबिक लीटर के ऑक्सीजन सिलेंडर दिए गए हैं। जहां जरूरत होने पर यात्रियों को ऑक्सीजन दी जा रही है।

यात्रा के मुख्य पड़ाव सोनप्रयाग और गौरीकुंड में यात्री दबाव को कम करने के लिए बुधवार को दोपहर 12 से 2 बजे तक दो-दो घंटे यात्रियों को रोका गया। सुबह 8 बजे तक 18620 यात्रियों ने सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिए प्रस्थान किया था।

About News Room lko

Check Also

मन स्वस्थ्य है तो तन स्वस्थ है 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें तन और मन दोनों की स्वस्थ्यता, जीवन में ...