लखनऊ के ऐशबाग इलाके में झुग्गी बस्ती में लगी भीषण आग, कई लोगों की गृहस्थी तबाह

लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह के पास रविवार देर रात झुग्गी बस्ती में भीषण आग लग गई. देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. एक-एक के बाद एक झोपडिय़ां जलने लगीं. आग की तपिश से झोपडिय़ों में रखे गैस सिलेंडर धमाकों के साथ फटने लगे.

सूचना पर दर्जन भर से अधिक दमकल की गाडिय़ां पहुंची और कर्मियों ने आग बुझाना शुरू किया. तकरीबन 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 5 बजे आग पर काबू पाया गया.

जानकारी के अनुसार ऐशबाग ईदगाह के पास स्थित झुग्गी बस्ती में रविवार देर रात एकाएक आग लग गई. सूचना पर बाजार खाला पुलिस, चौक, हजरतगंज, आलमबाग समेत कई अन्य फायर स्टेशनों से गाडय़िां बुलाई गईं.

Loading...

सीएफओ विजय कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे. नौ दमकल गाडिय़ों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया. तकरीबन 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. लेकिन तब तक लगभग दो दर्जन झोपडियां जल कर ख़ाक हो गई थीं.

झोपड़ी में लगी आग पर काबू पाने के बाद एक परिवार की आंखों में अपनी बेटी की शादी के सपने को राख में देखकर आंसू छलक आए. बेटी की शादी के दहेज के लिए बक्से में रखा सामान खाक हो चुका था.

वहीं सुनील और पुत्तन अपने आशियाने की जली हुई गृहस्थी उठा रहे थे. बस्ती में रहने वाली गुड्डी की तीन झोपड़ी है. एक में बेटा रेहान, दूसरे में बेटी चांदनी और एक मे खुद गुड्डी रहती थीं. तीनों जल गई. रेहान ने बताया कि 12 बजे लौटे थे. खाना खाकर लेटे ही थे कि तभी आग की लपटों ने कोहराम मचा दिया.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

विधायक के चित्र में कालिख पोतने से उंचाहार में गरमाई राजनीति

ऊँचाहार/रायबरेली। । क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर लगी क्षेत्रीय विधायक व सपा पदाधिकारियों की होर्डिंग को ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *